पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कांग्रेस में गुटबाजी पर बोले टीएस सिंहदेव:हर घर में लड़ाई होती है, भाई-भाई के बीच खटर-पटर होती रहती है, बस इतनी सी ही बात है

रायपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मीडिया से बातचीत करते मंत्री टीएस सिंहदेव। - Dainik Bhaskar
मीडिया से बातचीत करते मंत्री टीएस सिंहदेव।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने सरगुजा कांग्रेस में चल रही गुटबाजी के मुद्दे पर कहा है कि हर घर में लड़ाई होती है। भाई- भाई के बीच खटर-पटर होती रहती है, बस इतनी सी ही बात है कोई गुटबाजी नहीं है। रविवार को सरगुजा दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने ये बातें कही। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से अंबिकापुर जिला कांग्रेस में दो खेमे के नेता आपस में सियासी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। इसी के सवाल पर जवाब देते हुए मंत्री टीएस सिंह देव ने यह बात कही।

इस वजह से उपजी गुटबाजी
मंगलवार को अंबिकापुर जिला कांग्रेस में उस समय गुटबाजी सामने आई जब झीरम घाटी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद कांग्रेसी श्रमदान करने पहुंचे। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने गुणवत्ताहीन गिट्टी से ऊपरी मंजिल के ढलाई को देख नाराजगी जताई और निर्माण कार्य रूकवा दिया। गुप्ता टीएस सिंहदेव खेमे के माने जाते हैं। इसके बाद खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के समर्थक और कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। कुछ देर के लिए माहौल गर्म हो गया था। हालांकि कुछ देर बाद ही मामला शांत भी हो गया।

भगत V/S सिंहदेव का है मामला
सरगुजा और अंबिकापुर की सियासी फिजाओं में आए दिन मंत्री अमरजीत भगत और टीएस सिंहदेव के समर्थक के बीच तनातनी की चर्चा होती रहती है। जिस राजीव भवन की गिट्‌टी खराब होने का मुद्दा गुप्ता ने उठाया, उसकी सप्लाई का जिम्मा भगत खेमे के नेताओं पर है। अंबिकापुर के घड़ी चौक के पास नया कांग्रेस भवन बन रहा है। भाजपा के नेता अब इसे दो कैबिनेट मंत्रियों के वर्चस्व का मुद्दा बता रहे हैं। कहा जाता है कि इससे पहले तक पार्टी सभी बड़ी गतिविधियां पैलेस यानी सिंहदेव के महल से संचालित हुआ करती थी।

खबरें और भी हैं...