पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

IPS अफसरों की अदला-बदली:रायपुर के नए SSP होंगे प्रशांत कुमार अग्रवाल, अजय यादव भेजे गए पुलिस हेडक्वार्टर; देर रात जारी हुआ आदेश

छत्तीसगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
IPS प्रशांत कुमार अग्रवाल इससे पहले दुर्ग जिले के एसपी थे। - Dainik Bhaskar
IPS प्रशांत कुमार अग्रवाल इससे पहले दुर्ग जिले के एसपी थे।

रायपुर के SSP अजय यादव का तबादला कर दिया गया है। देर रात सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, अब प्रशांत कुमार अग्रवाल रायपुर के नए SSP होंगे। इससे पहले प्रशांत दुर्ग जिले के SP थे। रायपुर SSP रहे अजय यादव को पुलिस हेड क्वार्टर (PHQ) भेजा गया है। पिछले लगभग 1 साल से अजय यादव रायपुर के पुलिस कप्तान थे।

नए आदेश में बद्रीनारायण मीणा को दुर्ग जिले के SP की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रविवार देर रात तीन IPS अफसरों की जिम्मेदारी की अदला-बदली की खबर सरकार की तरफ से मीडिया को दी गई। चर्चा है कि जल्द ही कुछ और जिलों के SP भी बदले जा सकते हैं। बद्रीनारायण मीणा इससे पहले पुलिस मुख्यालय में उप पुलिस महानिरीक्षक के रूप में काम कर रहे थे। इसके साथ-साथ उनके पास जांजगीर जिले के प्रभारी SP की भी जिम्मेदारी थी। बद्रीनारायण मीणा 2004 बैच के IPS अधिकारी हैं।

38 IPS अधिकारियों का हुआ था तबादला

राज्य सरकार ने 30 जून को 38 IPS अधिकारियों का तबादला किया था। उसी दौरान बिलासपुर SP रहे प्रशांत कुमार अग्रवाल को दुर्ग की जिम्मेदारी दी गई थी। उनकी जगह बस्तर SP रहे दीपक कुमार झा को बिलासपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। प्रशांत कुमार अग्रवाल दुर्ग और बिलासपुर से पहले राजनांदगांव, बलौदाबाजार की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। प्रशांत 2008 बैच के IPS अधिकारी हैं।

खबरें और भी हैं...