पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसों से परेशान छात्र-छात्राएं सड़क पर उतरे:रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर बनाई मानव श्रृंखला, हाथों में ट्रैफिक नियमों के नारे लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन; अंडरपास बनाने की मांग

रायपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में हाथों में तख्तियां लिए रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं। हाईवे को जाम नहीं किया गया है।   - Dainik Bhaskar
बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में हाथों में तख्तियां लिए रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं। हाईवे को जाम नहीं किया गया है।  

छत्तीसगढ़ के रायपुर में लगातार हो रहे हादसों को लेकर छात्र बुधवार को सड़क पर उतर आए हैं। रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर हाथों में नारे लिखी तख्तियां लिए छात्र-छात्राएं मानव श्रृंखला बनाकर खड़े हैं। छात्र-छात्राओं और स्थानीय रहवासियों की मांग है कि वहां अंडरपास बनाया जाए। फिलहाल सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। छात्र-छात्राओं और स्थानीय लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

स्कूली बच्चों के हाथों में पकड़ी तख्तियों पर नारे लिखे हुए हैं।
स्कूली बच्चों के हाथों में पकड़ी तख्तियों पर नारे लिखे हुए हैं।

दरअसल, रायपुर के धरसींवा इलाके में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में सबसे ज्यादा शिकार बच्चे ही अभी तक बने हैं। इसे लेकर बुधवार को स्थानीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं और वहां के रहवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। सभी बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में हाथों में तख्तियां लिए रायपुर-बिलासपुर हाईवे पर प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं। हालांकि हाईवे को जाम नहीं किया गया है। सड़क किनारे खड़े होकर सभी बच्चे प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंच गई है। छात्र-छात्राओं को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंच गई है। छात्र-छात्राओं को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

जनता है देश का हर एक बच्चा, सबसे जरूरी सड़क सुरक्षा

स्कूली बच्चों के हाथों में पकड़ी तख्तियों पर 'युवा मंच की यही पुकार, सड़क सुरक्षा पर दिया जाए ध्यान', 'अंडरब्रिज का करो निर्माण, छात्र-छात्राओं की यही है मांग' और 'जनता है देश का हर एक बच्चा, सबसे जरूरी सड़क सुरक्षा' जैसे नारे लिखे हुए हैं। बच्चों के प्रदर्शन को लेकर स्थानीय लोगों ने हाईवे के किनारे ही त्रिपाल भी बांध दिया है। वहां धरना चल रहा है। स्थानीय तहसीलदार समेत अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर मौजूद है, पर बच्चे पीछे हटने को तैयार नहीं हो रहे।

स्थानीय लोगों ने हाईवे के किनारे ही तिरपाल भी बांध दिया है। वहां धरना चल रहा है।
स्थानीय लोगों ने हाईवे के किनारे ही तिरपाल भी बांध दिया है। वहां धरना चल रहा है।
खबरें और भी हैं...