पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur Coronavirus News Updates: Chhattisgarh Woman Contractor Cheated Of Rs 2.7 Lakh In The Name Of Sending Worker

रायपुर में एक और ठगी:मजदूर भेजने के नाम पर 2.7 लाख रुपए ठगे, निर्माण कार्य के लिए कोलकाता से महिला ठेकेदार ने मंगवाए थे

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर में एक महिला ठेकेदार से मजदूर भेजने के नाम पर 2.7 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। नवा रायपुर में निर्माण कार्य के लिए महिला ठेकेदार ने कोलकाता से मजदूर मंगवाए थे। ( प्रतीकात्मक फोटो)
  • नवा रायपुर का मामला, निर्माण कार्य के लिए महिला ठेकेदार ने किया था संपर्क
  • आरोपियों ने मजदूरों के आधार कार्ड व्हॉट्सएप किए, भेजने के लिए मांगा था किराया

कोरोना संक्रमण के दौरान ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब राजधानी रायपुर में एक महिला ठेकेदार से मजदूर भेजने के नाम पर 2.7 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। नवा रायपुर में निर्माण कार्य के लिए महिला ठेकेदार ने कोलकाता से मजदूर मंगवाए थे। बदमाशों ने भरोसा जीतने के लिए मजदूरों व सिविल इंजीनियर के आधार कार्ड भी उन्हें वॉट्सएप किए थे।

जानकारी के मुताबिक, सूर्या विहार की रेशमा जाफरी सिविल ठेकेदार हैं। उन्होंने नवा रायपुर में काम लिया है। कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादातर मजदूर घर जा चुके हैं। ऐसे में उन्हें मजदूर नहीं मिल रहे थे। इसके लिए वह पिछले कई महीने से अलग-अलग लोगों से संपर्क कर रही थीं। इस बीच उन्हें कोलकाता के अमीरउद्दीन हलदर और फिरोज शेख का नंबर मिला। दोनों मजदूरों की सप्लाई करते हैं।

दोनों आरोपियों ने 55 मजदूर और 4 सिविल इंजीनियर भेजने का झांसा दिया
रेशमा से उनसे बातचीत की, तो आरोपियों ने 55 मजदूर और 4 सिविल इंजीनियर भेजने का झांसा दिया। साथ ही उनका आधार कार्ड और एड्रेस प्रूफ भेज दिया। भरोसा होने पर आरोपियों ने रेशमा से मजदूरों को लाने का खर्चा मांगा और अपना बैंक एकाउंट नंबर भेज दिया। इसके बाद रेशमा ने आरोपियों के दिए गए खाते में 2.7 लाख रुपए जमा करा दिए।

पैसा जमा होने के बाद आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया
रुपए खाते में आए तो आरोपियों ने मजदूर भेजने के लिए गुमराह करना शुरू कर दिया। पहले तो इधर-उधर की बातें बनाते रहे और फिर कॉल रिसीव करना ही बंद कर दिया। इस पर रेशमा ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। जांच में पता चला है कि आरोपी साउथ परगनिया कोलकाता के रहने वाले हैं। उन्होंने रुपए आते ही खाते से उसे निकाल लिया। फिलहाल, पुलिस जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें