पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीनाजोरी:मनरेगा में काम करने नहीं पहुंचा रायपुर का ग्रामीण, रुपए लेने के लिए अधिकारी पर बनाया नाम जोड़ने का दबाव

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मनरेगा के तहत राज्य में 26.10 लाख से अधिक श्रमिकों को रोजगार मिलने का दावा किया जा रहा है, तस्वीर राज्य के ग्रामीण इलाके की।
  • महिला अधिकारी से बदसलूकी करने की वजह से ग्रामीणा के खिलाफ केस दर्ज
  • आरोपी अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर धमका रहा था रोजगार अधिकारी को

लॉकडाउन के बीच ग्रामीण इलाकों में लोगों को काम देने के मकसद से मनरेगा के कार्य हो रहे हैं। इसमें भी कुछ ग्रामीण फर्जी तरीके से फायदा उठाने की फिराक में हैं। ऐसा ही एक मामला शहर के खरोरा इलाके में सामने आया। मनरेगा रजिस्टर में नाम दर्ज कराने को लेकर गांव में हंगामा हो गया। एक ग्रामीण खुदाई के काम पर नहीं आया। उसने अपने बेटे को भेज कर रजिस्टर में नाम लिखवाने के लिए दबाव बनाया। जब महिला अधिकारी नहीं मानीं तो वह खुद मौके पर पहुंचा और गाली गलौज शुरू कर दी।

 पुलिस ने बताया कि मजीठा गांव में मनरेगा के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है। गांव का ही रहने वाला दिलीप मारकंडेय अपने बेटे निर्मल के साथ वहां काम करने आता है। वह शुक्रवार सुबह काम पर नहीं आया। इसके बाद भी उसका बेटा रोजगार सहायक सत्यवती महिलांगे पर रजिस्टर पर नाम दर्ज कराने के लिए दबाव बना रहा था। उनसे विवाद करने लगा ।  पुलिस ने दिलीप के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें