पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रायपुर पुलिस का एक्शन:552 चाकूबाजों की लिस्ट तैयार, अपराधों से दूर रहने की हिदायत दे रहे अफसर, तीन सटोरिए भी पकड़े गए

रायपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो रायपुर की है। हर थाना इलाके में अफसर इसी तरह मुहल्लों में पहुंचकर पुराने बदमाशों से पूछताछ कर रहे हैं।
  • हाल ही में चाकू मारकर कोंडागांव के व्यापारी की हत्या कर दी गई थी
  • आईपीएल सट्‌टे और नशे के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ भी अभियान

रायपुर की पुलिस ने रविवार को आईपीएल के सट्‌टे से जुड़े तीन युवकों को पकड़ा। शहर के हर थाना इलाके में मौजूद पुराने बदमाशों और चाकूबाजी की वारदातों को अंजाम देने वाले युवकों की निगरानी की जा रही है। हाल ही में शहर में हत्या की वारदात के बाद अफसर एक्शन में आ गए हैं। आर्म्स एक्ट के मामलों में शामिल हो चुके बदमाशों की चेकिंग की जा रही है। कोतवाली, सिविल लाईन, पुरानी बस्ती, आजाद चौक और उरला अनुभाग के सभी थानों में पिछले 5 वर्षो में चाकूबाजों/आम्र्स एक्ट के प्रकरण में गिरफ्तार 552 आरोपियों की सूची तैयार की गई है।

पुलिस का प्रयास है कि घटनाओं की संभावना को कम किया जाए।
पुलिस का प्रयास है कि घटनाओं की संभावना को कम किया जाए।

सभी आरोपियों की चेकिंग की जा रही है। चेकिंग के दौरान जो भी सक्रिय पाये जा रहे हैं या उनके पास चाकू जैसे हथियार मिल रहे हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। जो बाहर हैं ऐसे आरोपियों पर भी पुलिस की नजर है। 19 अक्टूबर तक पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा। दरअसल करीब एक सप्ताह पहले रायपुर के जयस्तंभ चौक पर चश्मे के स्टॉल पर एक कारोबारी को मामूली बात पर चाकू मार दिया गया था। कारोबारी की मौत के बाद आरोपी युवकों ने सरेंडर कर दिया था।

आईपीएल के सट्‌टेबाज

लाखे नगर से गिरफ्तार इन युवकों की मुस्कान पर सोशल मीडिया में लोग कई तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।
लाखे नगर से गिरफ्तार इन युवकों की मुस्कान पर सोशल मीडिया में लोग कई तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयर डेविल्स के मैच पर लाखेनगर चौक के पास एक मकान में कुछ लोग सट्‌टा लगवा रहे हैं। पुलिस टीम ने मकान में छापा मारकर राहुल खत्री, कुशल जैन एवं राकेश मेघानी को रंगे हाथ पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि क्रिकेट सट्टे के काम में ये पिछले कुछ दिनों से सक्रीय हैं। इनके पास से 33 हजार 500 रुपए 3 मोबाईल फोन और लैपटॉप भी मिला। पुलिस ने तीनों युवकों को जेल भेज दिया। इनके संपर्क में रह रहे दूसरे सट्‌टेबाजों को भी अब पकड़ने की तैयारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें