पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ में रक्षाबंधन ऐसा भी:कोरोना संक्रमित अपनी बहनों को मिस ना करें इसलिए पीपीई किट पहनकर नर्स पहुंचीं, राखी बांधकर दिया बीमारी से रक्षा करने का वचन

रायपुर7 महीने पहले
तस्वीर छत्तीसगढ़ के एक कोविड केयर सेंटर की है। बीमारी से लड़ रहे लोगों ने जब नर्स को इस अंदाज में देखा तो चेहरों पर खुशी नजर आई।
  • आमतौर पर भाई देते हैं रक्षा का वचन, लेकिन कोरोना संकट के इस दौर में मरीजों की देखभाल कर रही नर्स ने उठा रखा है लोगों की रक्षा और सुरक्षा का जिम्मा
  • प्रदेश के हर कोविड केयर सेंटर में रक्षाबंधन एक्टिविटी हुई, सैनिटाइज की हुई राखी देकर त्योहार मनाया गया

कोरोना संक्रमण के इस दौर में रक्षाबंधन के त्योहार पर शहर में चहल-पहल गायब है। मगर कोविड वार्ड में संक्रमित मरीजों को राखी पर घर से दूर रहने की कमी नहीं खली। हर जिले के कोविड केयर सेंटर में नर्स की टीम ने कोरोना पॉजिटिव लोगों को राखी बांधी। कई जिलों में इसकी जानकारी मरीजों को नहीं थी। अचानक पीपीई किट पहनकर आई नर्स ने जब मरीजों के हाथों में रक्षा सूत्र बांधा तो कई चेहरों पर मुस्कान नजर आई। रायपुर एम्स, अंबेडकर अस्पताल समेत कई जगहों पर ऐसे ही नजारे दिखे।

तस्वीर में छत्तीसगढ़ की नर्स मौजूद हैं। कोविड संक्रमितों से इन्होंने कहा कि आप बहनों से दूर नहीं हैं, हम भी आपकी बहन ही हैं।
तस्वीर में छत्तीसगढ़ की नर्स मौजूद हैं। कोविड संक्रमितों से इन्होंने कहा कि आप बहनों से दूर नहीं हैं, हम भी आपकी बहन ही हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि कोई भी संक्रमित व्यक्ति अपनी बहन को ना मिस करे, इसलिए इस एक्टिविटी को करने के बारे में सोचा गया। सेफ्टी को ध्यान में रखकर यह एक्टिविटी की गई। नर्सेज़ ने कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों को मिठाई भी खिलाई। चूंकि नर्स संक्रमितों की देखभाल से सीधे जुड़ी होतीं हैं। सभी नर्स ने संक्रमित मरीजों की कोरोनावायरस से रक्षा का संकल्प लिया ताकि लोग ठीक होकर जल्द से जल्द घर लौट सकें। प्रदेश की आईएएस अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला ने इन नर्स को देवदूत बताया और इन्हें ट्वीटर के जरिए बधाई भेजी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें