पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्षाबंधन 3 अगस्त को:धमतरी में कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे कोराेना वॉरियर्स के लिए बनाई जा रही थीम बेस्ड राखियां

धमतरी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के धमतरी में कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे कोराेना वाॅरियर्स के लिए महिलाएं राखियां बना रही हैं। यह राखिया थीम बेस्ड हैं। गोबर और बांस का उपयोग कर ये राखियां बनाई जा रही हैं। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के धमतरी में कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे कोराेना वाॅरियर्स के लिए महिलाएं राखियां बना रही हैं। यह राखिया थीम बेस्ड हैं। गोबर और बांस का उपयोग कर ये राखियां बनाई जा रही हैं।
  • धमतरी के छाती गांव स्थित मल्टी यूटिलिटी सेंटर में स्व सहायता समूह की महिलाएं कर रहीं तैयार
  • कोरोना वॉरियर्स की ड्यूटी और उनके विभागों के अनुसार ही राखियों को दिया जा रहा है आकार

छत्तीसगढ़ के धमतरी में कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे कोराेना वाॅरियर्स के लिए महिलाएं राखियां बना रही हैं। ये राखियां 3 अगस्त को होने वाले रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर उनकी कलाई पर बांधी जाएंगी। खास बात यह है कि यह राखिया थीम बेस्ड हैं। कोरोना काल के दौरान काम कर रहे अलग-अलग विभागों के लोगों के लिए उनकी ड्यूटी और सेवाओं पर आधारित कर इन्हें बनाया जा रहा है। 

गोबर और बांस से बनाई जाएंगी 10 हजार राखियां
धमतरी के छाती गांव स्थित मल्टी यूटिलिटी सेंटर में स्व सहायता समूह की महिलाएं गोबर और बांस का उपयोग कर ये राखियां बना रही हैं। पुलिस विभाग की राखी में तिरंगा, स्वास्थ्य विभाग की राखी में रेड क्रॉस का प्रतीक, स्वच्छ भारत मिशन की राखी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चश्मा और अन्य विभागों की राखियों में भी प्रतीकात्मक स्वरूप अंकित किया जा रहा है। इनसे स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के 10 हजार से अधिक भाइयों की कलाई सजेंगी।

हर विभाग की ओर से राखियों के लिए दिया गया है ऑर्डर
जिला पंचायत सीईओ नम्रता गांधी ने बताया कि ये राखियां कोविड वॉरियर्स को समर्पित हैं। अब तक पुलिस व पंचायत विभाग के लिए एक-एक हजार, स्वास्थ्य विभाग के लिए 2 हजार, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के लिए 3500, महिला एवं बाल विकास विभाग के लिए 2 हजार और आदिवासी विकास विभाग के लिए करीब 500 राखी के ऑर्डर मिल चुके हैं। इसके अलावा अन्य विभागों और गैर सरकारी संगठन भी ऑर्डर दे रहे हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें