पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मरवाही उपचुनाव:अमित के अलावा पत्नी ऋचा जोगी के लिए भी खरीदा गया नामांकन पत्र, जनता कांग्रेस में असमंजस की स्थिति

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऋचा जोगी पिछले विधानसभा चुनाव में काफी सक्रीय थीं, अकलतरा से बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा मगर हार हाथ लगी थी। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
ऋचा जोगी पिछले विधानसभा चुनाव में काफी सक्रीय थीं, अकलतरा से बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा मगर हार हाथ लगी थी। फाइल फोटो।
  • संगठन प्लान बी के तौर पर ऋचा को उतार सकता है चुनावी मैदान में
  • अमित जोगी के जाति विवाद की वजह से लग सकता है दावेदारी पर अड़ंगा

मरवाही उपचुनाव में नए ट्विस्ट की खबर है। अब तक इस सीट से दावेदार माने जा रहे अमित जोगी के चुनाव लड़ने पर संशय के बादल छा रहे हैं। बुधवार को जब पार्टी की तरफ से नामांकन पत्र खरीदे गए तो एक पर्चा ऋचा जोगी के नाम पर भी लिया गया। ऋचा, अमित की पत्नी हैं।

पार्टी सूत्रों की मानें तो अमित जोगी की जगह वे चुनाव लड़ सकती हैं। दरअसल, जाति प्रमाण पत्र को लेकर गहराए विवाद के बीच इस बात की आशंका खुद अमित जोगी जता चुके हैं कि उन्हें चुनाव लड़ने से रोका जा सकता है। ऐसी स्थिति में ऋचा जोगी जनता कांग्रेस पार्टी का चेहरा होंगी।

16 को नामांकन भरने का दावा

पार्टी के लोगों ने अमित और ऋचा के लिए नामांकन फार्म लिया ।
पार्टी के लोगों ने अमित और ऋचा के लिए नामांकन फार्म लिया ।

मंगलवार को जारी किए गए बयान में अमित जोगी ने कहा था- अपने स्वर्गीय पिता अजीत जोगी और मां डॉक्टर रेणु जोगी के आशीर्वाद से मैं 16 अक्टूबर को 1 बजे गौरेला में मरवाही उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करूंगा। इस दावे के अगले ही दिन बुधवार को अमित की पत्नी के लिए नामांकन पत्र खरीदे जाने से नए समीकरण को जन्म लेने लगे हैं।

इस सीट से भाजपा के डॉ. गंभीर सिंह और कांग्रेस से डॉ. केके ध्रुव प्रत्याशी बनाए गए हैं। मरवाही की सीट पर 3 नवंबर को वोटिंग होनी है और नतीजे 10 नवंबर को जारी किए जाएंगे। इस सीट से लंबे वक्त तक अमित के पिता और प्रदेश के पहले सीएम अजीत जोगी जीतते रहे हैं। उनके निधन के बाद ही उपचुनाव हो रहा है।

खबरें और भी हैं...