पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Road Accident In Chhattisgarh | Dantewada Deputy Collecter Mukesh Gaund Injured With 2 Others After Scorpio Vehicle Collided With Truck In Kondagaon

NH पर ट्रक से भिड़ी स्कार्पियो:दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर सहित 3 की हालत गंभीर; एक घंटे गाड़ी में फंसकर तड़पते रहे सभी; ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से रायपुर पहुंचाया

कोंडागांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार गोंडा अपनी दो ड्राइवरों के साथ स्कार्पियो से बिलासपुर जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हुआ। - Dainik Bhaskar
दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार गोंडा अपनी दो ड्राइवरों के साथ स्कार्पियो से बिलासपुर जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हुआ।

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में नेशनल हाईवे पर शुक्रवार देर रात हुए हादसे में दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर और डेनेक्स के CEO मुकेश कुमार गोंडा सहित 3 लोग घायल हो गए हैं। तीनों को गंभीर हालत में रायपुर रेफर किया गया है। हादसा इतना जबरदस्त था कि स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद करीब एक घंटे तक सभी उसमें फंसे रहे। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को बाहर निकाला। हादसा केशकाल क्षेत्र में हुआ है।

केशकाल में नेशनल हाईवे-30 पर पहुंचे ही थे कि बटराली गांव के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर हो गई।
केशकाल में नेशनल हाईवे-30 पर पहुंचे ही थे कि बटराली गांव के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर हो गई।

दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर पेंड्रा निवासी मुकेश कुमार गोंडा अपनी दो ड्राइवरों दंतेवाड़ा के चितालंका निवासी शिवा और जितेंद्र नेताम के साथ स्कार्पियो से बिलासपुर जा रहे थे। अभी वे केशकाल में नेशनल हाईवे-30 पर पहुंचे ही थे कि बटराली गांव के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही स्कार्पियो के परखच्चे उड़ गए और उसमें बैठे लोग अंदर ही बुरी तरह से फंस गए। हादसे की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

कोंडागांव में नेशनल हाईवे पर शुक्रवार देर रात हुए हादसे में दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार गोंडा सहित 3 लोग घायल हो गए हैं।
कोंडागांव में नेशनल हाईवे पर शुक्रवार देर रात हुए हादसे में दंतेवाड़ा के डिप्टी कलेक्टर मुकेश कुमार गोंडा सहित 3 लोग घायल हो गए हैं।

अन्य घायलों की पहचान नहीं, झपकी आने से हादसे की आशंका
इस दौरान सभी लोग करीब एक घंटे तक अंदर ही फंसे रहे। ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उन्हें बाहर निकाला और कोंडागांव अस्पताल में भर्ती कराया। जहां तीनों की हालत गंभीर देख उन्हें रायपुर रेफर किया गया है। यहां एक प्राइवेट अस्पताल में उनका उपचार कराया जाएगा। अभी तक अन्य दो घायलों की पहचान का पता नहीं चल सका है। आशंका जताई जा रही है कि नींद की झपकी आने के चलते हादसा हुआ होगा।

स्थानीय महिलाओं को प्रशिक्षण देकर शुरू की गई है गारमेंट फैक्ट्री डेनेक्स
दंतेवाड़ा जिले में गरीबी, उन्मूलन के लिए जिला प्रशासन की पहल पर स्थानीय महिलाओं को प्रशिक्षण देकर गारमेंट फैक्ट्री डेनेक्स को शुरू किया गया है। यहां ट्राईफेड, सीआरपीएफ, एनएमडीसी के साथ एमओयू (अनुबंध) किया गया है। इन कंपनियों के लिए यहां महिलाएं यूनिफॉर्म बनाएंगी। इस प्रोजेक्ट के लिए 1.92 करोड़ रू. की टेक्सटाइल यूनिट 5 एकड़ की जमीन पर लगाई गई है। सीएम ने कहा कि आज हमारी बहनें प्रशिक्षण लेकर उच्च गुणवत्ता के जैकेट, शर्ट, कुर्ता सहित विभिन्न प्रकार के रेडीमेड गारमेंट बना रहीं हैं। हमारी बहनों के परिश्रम से जल्द ही दंतेवाड़ा की तस्वीर बदलेगी।

मुकेश गोंडा को 3 जनवरी को ही बचेली तहसीलदार और डेनेक्स CEO की जिम्मेदारी सौंपी गई है। फिलहाल उनकी हालत ठीक है। उनको हिप डिस्क इंजरी हुई है। जिसका 2 दिन बाद ऑपरेशन किया जाएगा।
- आस्था राजपूत, संयुक्त कलेक्टर, दंतेवाड़ा

खबरें और भी हैं...