पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

MP के युवक के पास मिला 14 लाख कैश:ट्रेन से कर रहा था सफर, हरकतें संदिग्ध लगी तो पेंड्रा रोड स्टेशन में RPF ने ली तलाशी, पूछताछ हुई तो कोई ठोस जवाब भी नहीं दे सका

बिलासपुर,पेंड्रा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर रेल मंडल के पेंंड्रा रेलवे स्टेशन में MP का कथित सोना कारोबारी 14 लाख कैश के साथ पकड़ा गया है। फिलहाल RPF उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रह है। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर रेल मंडल के पेंंड्रा रेलवे स्टेशन में MP का कथित सोना कारोबारी 14 लाख कैश के साथ पकड़ा गया है। फिलहाल RPF उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रह है।

बिलासपर रेल मंडल के पेंंड्रा रेलवे स्टेशन में MP का एक शख्स 14 लाख रुपए कैश के साथ पकड़ा गया है। ये युवक अपने आप को सोने-चांदी का कारोबारी बता रहा है। युवक उदयपुर-शालीमार ट्रेन में सफर कर संतरागाछी जा रहा था। इसी दौरान RPF(रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) की टीम को उस पर शक हुआ तो उसकी तलाशी ली गई। जिस पर उससे कैश के अलावा, बैंक के तीन चेक भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए युवक का नाम सचिन सराफ(35) बताया गया है, जो MP के कटनी जिले का रहने वाला है।

शहडोल से पेंड्रा रोड स्टेशन तक हुई गुप्त निगरानी

सचिन ट्रेन के स्लीपर कोच में बैठा हुआ था। इस दौरान RPF की टीम भी ट्रेन में गश्त कर रही थी। उसी दौरान RPF को युवक की गतिविधियों पर शक हुआ। इस पर टीम शहडोल से पेंड्रा रोड स्टेशन तक उसकी गुप्त रूप से निगरानी करती रही। इसके बाद पेंड्रा स्टेशन में उससे पूछताछ की गई, जिसमें वो कोई ठोस जवाब नहीं दे सका। इसके बाद RPF की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया और आगे की पूछताछ शुरू की।

पूछताछ में सचिन ने बताया है कि वो मध्यप्रदेश के कटनी जिले के आजाद चौक, पुरानी बस्ती चौराहा वार्ड का रहने वाला है और सोने चांदी का कोरोबार करता है। उसके मुताबिक वो सोना-चांदी ही खरीदने के लिए संतरागाछी जा रहा है। लेकिन पूछताछ में वो कोई दस्तावेज और सही जवाब नहीं दे सका, इसी आधार पर RPF ने उसे हिरासत में लिया है और आगे की पूछताछ सभी सख्ती से की जा रही है।

अलग-अलग बिंदुओं पर होगी जांच

फिलहाल आरपीएफ के अधिकारियों ने उसे आगे की कार्रवाई के लिए पेंड्रा रोड के जीआरपी थाना को सुपुर्द किया है। टीम पकड़े गए कथित कारोबारी के वेरिफिकेशन के लिए संबंधित पते पर पहचान कार्रवाई करेगी। फिर उन बिंदुओं पर जांच करेगी, जिसकी बात युवक ने आरपीएफ को दिए बयान में कही है। वहीं आरपीएफ इस बात की भी जांच करेगी कि वह कहां और किससे सोना चांदी खरीदने के लिए जा रहा था। या उसने सिर्फ आरपीएफ को गुमराह करने के लिए ये बयान दिया है।

खबरें और भी हैं...