पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनांदगांव में लाल आतंक:नक्सलियों ने गला रेतकर सरपंच पति को मार डाला, गांव के पास फेंका शव; भाजपा नेता को माफी मांगने का फरमान भी किया जारी

राजनांदगांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में सरपंच के पति की गला रेतकर हत्या कर दी। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में सरपंच के पति की गला रेतकर हत्या कर दी।
  • मानपुर क्षेत्र में देर रात की घटना, घर में घुसकर उठा ले गए थे 20 से 25 हथियारबंद नक्सली
  • पुलिस मुखबिरी का लगाया आरोप, घर के बाहर खड़े धान से लदे ट्रैक्टर को भी लगाई आग

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बुधवार रात नक्सलियों ने सरपंच के पति की अगवा कर हत्या कर दी। उनको गला रेतकर मार दिया गया। इसके बाद नक्सली उनके शव को गांव के पास ही फेंककर भाग गए। वहीं घर के बाहर खड़े धान से लदे ट्रैक्टर में भी आग लगा दी। नक्सलियों ने पर्चा फेंककर स्थानीय भाजपा नेता को माफी मांगने का फरमान भी जारी किया है।

नक्सलियों ने पर्चा जारी कर भाजपा नेता राजू टांडिया को जनता से माफी मांगने का फरमान जारी किया है। साथ ही 25 अन्य लोगों को भी कथित तौर पर पुलिस का मुखबिर बताते हुए चेतावनी दी गई है।
नक्सलियों ने पर्चा जारी कर भाजपा नेता राजू टांडिया को जनता से माफी मांगने का फरमान जारी किया है। साथ ही 25 अन्य लोगों को भी कथित तौर पर पुलिस का मुखबिर बताते हुए चेतावनी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, मोहला मानपुर के परदोनी में सरपंच बुधवार रात करीब 8.30 बजे 20 से 25 वर्दीधारी नक्सली हथियार लेकर सरपंच के घर में घुस गए। उस दौरान सरपंच के पति मैनू राम सलाम खाना खाकर सोने जा रहे थे। नक्सलियों ने उनसे मारपीट की और फिर अगवा कर अपने साथ गांव से बाहर ले गए। इसके बाद उनकी गला रेतकर हत्या कर दी और शव को गांव के पास ही फेंक दिया।

पुलिस का मुखबिर होने का जताया गया है शक
मैनू राम सलाम खुद भी ढब्बा ग्राम पंचायत के सरपंच रह चुके थे। नक्सलियों ने उनके ऊपर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया है। शव के पास ही पर्चे भी फेंके हैं। घटना के समय उनकी पत्नी मिन्नते करती रही, लेकिन नक्सली नहीं माने। वहीं जाते हुए नक्सलियों ने उनके घर के बाहर धान से लदे ट्रैक्टर में भी आग लगा दी। संभवत: सरपंच धान ले जाकर सुबह मंडी में बेचने वाले थे।

भाजपा नेता को बताया संघ का आदमी, 25 अन्य को भी चेतावनी
नक्सलियों ने जो पर्चा फेंका है, उसमें वारदात की जिम्मेदारी आरकेबी डिवीजन ने ली है। उनके हवाले से बयान जारी कर भाजपा नेता राजू टांडिया को RSS का नेता बताते हुए जनता से माफी मांगने का फरमान जारी किया है। माफी नहीं मांगने पर जान से मारने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही 25 अन्य लोगों को भी कथित तौर पर पुलिस का मुखबिर बताते हुए चेतावनी दी गई है।

15 दिन में नक्सलियों ने क्षेत्र में दो हत्याएं की
पिछले 15 दिनों में नक्सली क्षेत्र में दो हत्याएं कर चुके हैं। पूर्व सरपंच से पहले नक्सलियों ने 29 दिसंबर को मानपुर थाने से महज 4 किमी दूर टांगापानी गांव में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके ऊपर भी नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser