पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छत्तीसगढ़:बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच तीन दिन चली मुठभेड़; चार नक्सली मारे गए, राइफल और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बीजापुर25 दिन पहले
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना आ रही है। अभी मुठभेड़ चल रही है।
  • गंगालूर थाना क्षेत्र के बैलाडीला पहाड़ी के बीच पीडिया गांव के जंगलों में हुई मुठभेड़, एक नक्सली का शव बरामद
  • मारे गए अन्य तीन नक्सलियों का शव लेकर भाग गए साथी, दंतेवाड़ा और बीजापुर पुलिस का ज्वाइंट आपरेशन

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं। इनमें से एक नक्सली का शव जवानों ने बरामद किया है। शव के पास से ही हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुआ है। मुठभेड़ की पुष्टि आईजी बस्तर पी. सुंदरराज ने की है। ज्यादा जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही मिल सकेगी।

मुठभेड़ के दौरान जवानों ने नक्सलियों के कैंप को भी ध्वस्त किया है। वहां बरामद सारे सामान को आग लगा दी।
मुठभेड़ के दौरान जवानों ने नक्सलियों के कैंप को भी ध्वस्त किया है। वहां बरामद सारे सामान को आग लगा दी।

जानकारी के मुताबिक, तीन दिन पहले दंतेवाड़ा और बीजापुर की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसमें डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे। सर्चिंग के दौरान गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया में बैलाडीला पहाड़ी के बीच जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। तीन दिन अलग-अलग स्थानों पर चली इस मुठभेड़ के दौरान जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया।

नक्सलियों का कैंप भी ध्वस्त किया, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मुठभेड़ के दौरान जवानों ने नक्सलियों के कैंप को भी ध्वस्त किया है। वहीं मारे गए नक्सली के शव के पास से एक राइफल और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ। एसपी कमल लोचन कश्यप ने हालांकि एक ही नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि चार नक्सली मारे गए, बाकी तीन शवों को उनके साथी उठाकर भाग निकले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें