टल गया बड़ा हादसा:पोस्ट ऑफिस की बिल्डिंग से अचानक तेज आवाज के साथ निकलने लगी चिंगारी, खतरे में पड़ गई थी 20 परिवारों की जिंदगी

गौरेला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर गौरेला के पोस्ट ऑफिस की है, जब लोगों की नजर पड़ी तो फौरन जानकारी बिजली विभाग को दी गई। - Dainik Bhaskar
तस्वीर गौरेला के पोस्ट ऑफिस की है, जब लोगों की नजर पड़ी तो फौरन जानकारी बिजली विभाग को दी गई।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में शुक्रवार सुबह सारबहारा ग्राम पंचायत से आग लगने की खबर सामने आई। यहां के गौरेला के मुख्य डाक घर में विद्युत सप्लाई के लिए लगे थ्री फेज कनेक्शन शॉर्ट सर्किट हो गया। तेज आवाज के साथ चिंगारियां उठने लगी। इस इमारत के पास ही लोगों के घर हैं। हड़बड़ाकर लोग घरों से बाहर आए और इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी गई। करीब आधे घंटे तक चिंगारियां लोगों को डराती रहीं, वायरिंग पूरी तरह से जल गई। इसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने हालात पर काबू पाया।

इस घटना की वजह से इलाके की बिजली सप्लाय कुछ देर के लिए बंद करनी पड़ी। इसके बाद लपटों पर काबू पा लिया गया। ईद की छुट्‌टी होने की वजह से पोस्ट ऑफिस बंद था। आग सिर्फ बाहरी हिस्से में ही लगी थी। पोस्ट ऑफिस के पास 20 परिवार रहते हैं। आग बढ़ती तो इन परिवारों के मकान को भी खतरा हो सकता था। मगर वक्त रहते स्थिति को संभाल लिया गया। पोस्ट ऑफिस के अफसरों को भी इसकी जानकारी दी गई है, अब बिजली विभाग और फायर सेफ्टी टीम इस घटना की जांच करेगी ताकि दोबारा ऐसे हालात न बनें।

खबरें और भी हैं...