पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीजापुर:आदिवासी बच्ची को रोते देख सोनू सूद का ट्वीट- आंसू पोंछ ले बहन, किताबें भी नई होंगी, घर भी नया होगा

बीजापुर2 महीने पहले
तस्वीर बीजापुर की है। 15-16 अगस्त को ये वीडियो फिल्माया गया था। आदिवासी बच्ची अंजली को रोता देख ट्विटर पर कई लोगों ने यह वीडियो शेयर किया।
  • बीजापुर के कोमला गांव से वायरल हुआ था वीडियो, ट्विटर पर कई लोगों ने मदद की पेशकश
  • बीजापुर में बच्ची की किताबें बारिश के पानी में भीग गई थी, इसलिए वह रो रही थी

जिले की एक आदिवासी बच्ची की मदद के लिए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया। बच्ची का रोते हुए एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया। इसे रीट्वीट करके सोनू सूद ने लिखा- आंसू पोंछ ले बहन...किताबें भी नई होंगी..घर भी नया होगा। सोनू सूद लॉकडाउन के समय से ही लोगों की मदद करने का अभियान चला रहे हैं। बच्ची का वीडियो 15-16 अगस्त का बताया जा रहा है।

विधायक ने दिए रुपए दरअसल, ये वीडियो जिले के कोमला गांव का है। वीडियो में दिख रही बच्ची का नाम अंजली कुड़ियाम है। बीजापुर के कई गांवों की तरह इस गांव में भी बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों का काफी नुकसान हुआ है। बुधवार को इस वीडियो के चर्चा में आते ही जिला प्रशासन भी हरकत में आया। अब जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अंजली को पीएटी परीक्षा की तैयारी और मकान बनाने की मदद पहुंचाई गई है। क्षेत्र के विधायक विक्रम मंडावी अंजली के गांव पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी मदद पहुंचाने के निर्देश दिए थे। अंजलि कुड़ियाम को मकान बनाने के लिए एक लाख एक हजार 9 सौ रुपए और किताबें भी दी गईं।

बीजापुर में सबसे ज्यादा बारिश
छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बारिश बीजापुर जिले में ही हुई है। अब तक के आंकड़ों के मुताबिक बीजापुर में बीजापुर जिले में 1727.7 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है। 15 और 16 अगस्त को सबसे ज्यादा बारिश की वजह से कई गांव डूब गए थे। इस दौरान जिसमें एसडीआरएफ जगदलपुर के 3 बचाव दलों के साथ नगर सेना के 20 जवानों के बचाव दल ने अहम भूमिका निभायी। नगर सेना के जिला सेनानी संजय गुप्ता ने बताया कि मिनगाचल सीआरपीएफ केम्प से 150 जवानों को सुरक्षित निकाला गया। मिनगाचल बोगाम पारा, कोमला, नैमेड़ भट्टीपारा और भैरमगढ़ तहसील के गांवों से 110 ग्रामीणों को रेस्क्यू किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें