• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Surprise Raid On 41 Bar restaurants In Durg; More Than 60 Policemen Suddenly Raided In This Bar And Restaurants

दुर्ग के 41 बार-रेस्टोरेंट पर पुलिस की रेड:60 से अधिक पुलिसकर्मियोंं ने अचानक दी दबिश तो 10 बजे के बाद भी खुले थे 13 बार और रेस्टोरेंट; एक दिन पहले ही 3 पर हुआ था केस दर्ज

दुर्गएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने अचानक रेड मारा तो जिले का रॉकफ़ोर्ड बार भी रात 10 बजे के बाद खुला हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने यहां भी कार्रवाई की है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने अचानक रेड मारा तो जिले का रॉकफ़ोर्ड बार भी रात 10 बजे के बाद खुला हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने यहां भी कार्रवाई की है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने समय सीमा का उल्लंघन कर बार और रेस्टोरेंट संचालित करने वालों के खिलाफ सख्ती और तेज कर दी है। पुलिस ने एक बार फिर से दुर्ग-भिलाई के अलग-अलग 41 बार, रेस्टोरेंट में अचानक चेकिंग कर संचालकों को चौंका दिया है। जिसमें 13 बार, रेस्टोरेंट पर कार्रवाई भी की गई है। यह सभी रात 10 बजे के बाद भी खुले हुए थे। पुलिस ने यहां स्पेशल सरप्राइज चेकिंग के लिए 60 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की थी। जिन्होंने इन बार, रेस्टोरेंट्स पर रेड मारी है। लेकिन इस रेड में खास बात यह रही है सभी पुलिसकर्मयिों को उनके थाने से इतर दूसरे थाना क्षेत्रों में कार्रवाई के लिए भेजा गया। वहीं सभी पुलिस वालों के फोन भी स्वीच ऑफ करा दिए गए थे।

पुलिस ने कहा है कि आगे भी कोई इस तरह से नियमों का उल्लंंघन करता है तो उसके खिलाफ इससे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस ने कहा है कि आगे भी कोई इस तरह से नियमों का उल्लंंघन करता है तो उसके खिलाफ इससे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लगातार शिकायत मिलने के बाद एक्शन

यह पूरी कार्रवाई जिले के एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर की गई है। दरअसल, पुलिस को यहां लगातार सूचना मिल रही थी कि जिले में लगातार कोविड नियमों का उल्लंघन कर रात 10 बजे के बाद भी होटल और बार खोले जा रहे हैं। जिसके कारण पुलिस ने शनिवार रात को भी इसी तरह से छापा मारा था। जिसमें 3 कैफे और रेस्टोरेंट संचालकों पर केस दर्ज किया था। जिले में अब भी आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है और होटल, बार भी रात 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति है।

पुलिस ने इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए पंचनामा बनाकर आबकारी विभाग को सौंप दिया है।
पुलिस ने इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए पंचनामा बनाकर आबकारी विभाग को सौंप दिया है।

इन बार और रेस्टरेंट्स पर कार्रवाई

पुलिस ने जिले के होटल अमित इंटरनेशनल, लोटस कल्चर, स्टार होटल पार्क इंटरनेशनल, स्टार होटल ग्रांड ढिल्लन,रॉकफ़ोर्ड बार, प्लेज़र क्लब, भिलाई क्लब, सागर इंटरनेशनल, ब्लू हेवेन होटल, पंजाब बार और होटल सेंटर पाइंट पर कार्रवाई की है। पुलिस ने इनके खिलाफ तय समय सीमा से अधिक समय तक होटल,बार और रेस्टोरेंट संचालित करने पर पंचनामा बनाकर आबकारी विभाग को सौंप दिया है।

21 निरीक्षकों के नेतृत्व में भेजी गई टीम

पुलिस ने इस पूरी कार्रवाई के लिए 21 निरीक्षकों के नेतृत्व में कुल 60 से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की थी। जिन्हें एक थाना से दूसरे थाना इलाके में कार्रवाई के लिए भेजा गया था। यानि यदि कोई पुलिस वाला सुपेला थाना में पदस्थ है तो उसे भिलाई इलाके में भेजा गया। इसी तरह यदि कोई दुर्ग में पदस्थ है तो उसरे दूसरे थाना इलाके में रेड के लिए भेजा गया था। वहीं इन पुलिसकर्मयिों के फोन भी स्वीच ऑफ करा दिए गए थे। जिससे कोई भी उनसे रेड के दौरान संपर्क ना कर सके। इसके अलावा पुलिस ने अन्य होटल संचालकों को भी समय सीमा का ध्यान में रखकर ही होटल संचालित करने की हिदायत दी है।

डांस पार्टी पर पुलिस की रेड:भिलाई में रात 10 बजे के बाद खुले थे कैफे और हुक्काबार; पुलिस ने छापा मारा तो फ्लोर पर डांस करते मिले लड़के-लड़कियां

फ्लोर पर डांस करते मिले लड़के लड़कियां

इसके एक दिन पहले पुलिस ने भिलाई इलाके के 3 कैफे और होटल संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इनके खिलाफ समय से अधिक कैफे और होटल खोलने के चलते कार्रवाई की गई थी। इतना ही नहीं यहां तो पुलिस ने यह भी पाया था कि कैफे के अंदर लड़के-लड़कियां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना ही डीजे में डांस कर रहे थे। जिसके बाद यह पूरी कार्रवाई की गई थी।

खबरें और भी हैं...