पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Swachh Survekshan 2020 Cleanest City List Results Updates On Chhattisgarh Raipur Ambikapur City Ranking Improves

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020:छत्तीसगढ़ दूसरी बार देश का सबसे स्वच्छ राज्य; रायपुर ने 41 से 21 नंबर पर छलांग लगाई, 10 लाख की आबादी में अंबिकापुर नंबर एक

रायपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्र सरकार की ओर से गुरुवार को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के नतीजों का ऐलान किया गया। देशभर में एक बार फिर छत्तीसगढ़ सबसे स्वच्छ राज्य घोषित किया गया। ऐसा लगातार दूसरी बार है, जब छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर आया। 10 लाख की आबादी वाले शहरों में अंबिकापुर नंबर एक पर बना हुआ है। - Dainik Bhaskar
केंद्र सरकार की ओर से गुरुवार को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के नतीजों का ऐलान किया गया। देशभर में एक बार फिर छत्तीसगढ़ सबसे स्वच्छ राज्य घोषित किया गया। ऐसा लगातार दूसरी बार है, जब छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर आया। 10 लाख की आबादी वाले शहरों में अंबिकापुर नंबर एक पर बना हुआ है।
  • केंद्र सरकार के आवास एवं शहरी मंत्रालय ने घोषणा की
  • प्रदेश के सभी 27 जिले ओडीएफ प्लस प्लस घोषित किए गए

केंद्र सरकार की ओर से गुरुवार को स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के नतीजों का ऐलान किया जा रहा है। देशभर में एक बार फिर छत्तीसगढ़ सबसे स्वच्छ राज्य घोषित किया गया है। ऐसा लगातार दूसरी बार है, जब छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर आया है। साथ ही देश में छत्तीसगढ़ अकेला ऐसा राज्य है, जिसके सभी 27 जिले ओडीएफ प्लस प्लस यानी कि खुले में शौच मुक्त घोषित कर दिए गए हैं।

केंद्रीय आवास एवं शहरी मंत्रालय की ओर से जारी किए आंकड़ों और रैंकिंग में बाजी फिर अंबिकापुर के हाथ लगी है। एक बार फिर 10 लाख की आबादी वाले शहरों में अंबिकापुर नंबर एक पर बना हुआ है। वहीं, रायपुर ने भी ऊंची छलांग लगाई है। इसके बावजूद वह 41 से 21 नंबर पर ही पहुंच पाया है।

भिलाई को सेल्फ सस्टेनेबल सिटी का अवार्ड
इसके अतिरिक्त 25 हजार की जनसंख्या वाले शहरों में पाटन सबसे स्वच्छ मिला है। वहीं, 25 से 50 हजार की जनसंख्या में जशपुर टॉप पर है। 50 हजार से 1 लाख की जनसंख्या में धमतरी पहले नंबर पर है। जबकि 1 से 10 लाख की आबादी में अंबिकापुर सबसे स्वच्छ शहर है। खास बात यह है कि भिलाई को सेल्फ सस्टेनेबल सिटी का अवार्ड दिया गया है।

खबरें और भी हैं...