पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ में सब ठीक है:गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू बोले- भाजपा जो 15 साल में नहीं कर सकी, हमने डेढ़ साल में किया; प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल दुरुस्त

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त है। पुलिस बहुत बढ़िया काम कर रही है। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त है। पुलिस बहुत बढ़िया काम कर रही है।
  • भाजपा के विरोध प्रदर्शन और कानून व्यवस्था पर उठाए गए सवाल का गृहमंत्री ने जवाब दिया
  • कहा- पुलिस अच्छा काम कर रही है, डेढ़ साल में नक्सली घटनाओं में 47 फीसदी की कमी आई

छत्तीसगढ़ में सब ठीक है, ऐसा प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का कहना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त है। पुलिस बहुत बढ़िया काम कर रही है। भाजपा ने जो 15 साल में नहीं किया, वह हमारी सरकार ने डेढ़ साल में कर के दिखाया है। गृह मंत्री साहू भाजपा के कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवाल और विरोध-प्रदर्शन को लेकर जवाब दे रहे थे।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोंडागांव मामले में 7 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। साथ ही थाना प्रभारी को भी निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के समय नशे का कारोबार खूब फला फूला। जो अभी सख्ती की जा रही है, अगर पहले होती तो राज्य में नशे का कारोबार पनपता ही नहीं।

नक्सल समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री के सूत्र वाक्य को अपनाया
गृह मंत्री साहू ने कहा, नक्सली इलाकों के लिए 'विश्वास, विकास, सुरक्षा' को मुख्यमंत्री ने सूत्र वाक्य के रूप में अपनाया है। पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर नक्सली समर्पण कर रहे हैं। दंतेवाड़ा पुलिस ने नक्सलियों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए विशेष योजना 'लोन वरार्टू' चालाई है। स्कूल, सड़क, बिजली के मूलभूत कार्य कराए जा रहे। इसके चलते नक्सल घटनाओं में 47 प्रतिशत की कमी आई है।

खबरें और भी हैं...