पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर:रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया से नाराज प्रदेश के शिक्षकों ने घेरा मंत्रालय, मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा- धैर्य रखें प्रतिभागी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो नवा रायपुर की है। प्रदर्शन कारियों ने बताया कि अब प्रक्रिया में देरी कर इन्हें परेशान किया जा रहा है जो कि पूरी तरह से गलत है।
  • 14 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया कई महीनों से अटकी है
  • रोजगार के संकट का हवाला देकर प्रदर्शन किया चयनित शिक्षकों ने

रायपुर में सोमवार को छत्तीसगढ़ डीएड-बीएड संघ के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध प्रदर्शन नवा रायपुर में हुआ। गुस्साए शिक्षकों ने मंत्रालय का घेराव कर दिया। स्कूल शिक्षा संचालनालय के सामने भी जमकर नारे बाजी की गई। सभी ने जल्द से जल्द 14 हजार शिक्षकों की भर्ती पूरी करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों के प्रमुख दाउद खान ने बताया कि सभी शिक्षक चयनित हो चुके हैं। मगर कई महीने बीतने के बाद भी नियुक्त नहीं किया जा रहा है। सभी के सामने रोजगार का संकट है।

प्रदर्शन में शामिल होने के लिए शिक्षक आस-पास के जिलों से भी आए थे।
प्रदर्शन में शामिल होने के लिए शिक्षक आस-पास के जिलों से भी आए थे।

करीब एक महीने पहले भी रायपुर में मुख्यमंत्री निवास का घेराव शिक्षकों ने किया था। इस आंदोलन के बाद मुख्यमंत्री ने भर्ती प्रकिया पर रिपोर्ट मांगी और दो से तीन दिन बाद एक आदेश में कहा गया कि स्कूल खुलने की प्रक्रिया शूरू होते ही शिक्षकों की भर्ती भी शुरू हो जाएगी। अब जब स्कूल खुलने की स्थिति ही साफ नहीं है तो शिक्षक रोजगार की मांग के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने सोमवार को मीडिया से कहा कि भर्ती होनी तय है, प्रक्रिया में समय लग रहा है प्रतिभागियों को धैर्य रखना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें