पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टैटू ने पकड़वा दिया:1 लाख की चोरी के बाद घर के पास ही झाड़ियों में छुपाया था माल, डॉग स्कवॉड के साथ पहुंची पुलिस की टीम ने किया सारा सामान बरामद

दंतेवाड़ा4 महीने पहले
पुलिस ने सारा माल बरामद कर लिया। सोमवार को चोर इसे बेचने की तैयारी में था उससे पहले ही पकड़ा गया।

दंतेवाड़ा की किरंदुल पुलिस ने एक चोर को पकड़ा है। उसने अपने घर और आस-पास के हिस्से में चोरी का सामान छुपाकर रखा था, वो भी बरामद कर लिया गया है। इलाके बस स्टैंड के पास से पुलिस की टीम दबिश देकर इस चोर को पकड़ा । पुलिस को देख हड़बड़ाए चोर को अब कुछ नहीं सूझा तो इसने सब कुछ बताने में ही अपनी भलाई समझी। पुलिस की टीम को इसने बताया कि अपने मुहल्ले में ही इसे झाड़ियों में चोरी का माला छुपा रखा। अफसरों ने जांच की और सारा माल बरामद कर लिया। इस चोर ने शनिवार को किरंदुल की एक मोबाइल शॉप से 1 लाख से अधिक का माल चुराया था। इसमें दर्जनों फोन, चार्जर वगैरह थे।

पुलिस आरोपी से दूसरी घटनाओं के बारे में भी पूछताछ कर रही है।
पुलिस आरोपी से दूसरी घटनाओं के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

टैटू की वजह से आया पकड़ में
सिंगारपुर कैम्प रेलवे पटरी के पास रहने वाला आरोपी मंगल सिंह राजपूत (23) पिछले कई दिनों से बस स्टैंड स्थित वानी मोबाइल दुकान पर नजर बनाए हुए था। 4 जून की रात लगभग 2:45 मिनट पर उसने लोहे की रॉड का इस्तेमाल कर दुकान का ताला बड़ी आसानी से तोड़ा, और दुकान के अंदर घुसा। चोर ने दुकान में रखे लगभग 16 पुराने फोन, 2 कीपैड वाले फोन और 1 लाख 24 हजार रुपए चुरा लिए थे। 5 जून की सुबह जब दुकान का मालिक दुकान गया तो ताला टूटा हुआ मिला। सामना बिखरा पड़ा हुआ था।

सामान के साथ वो रॉड भी मिली जिससे शटर का ताला तोड़ा था।
सामान के साथ वो रॉड भी मिली जिससे शटर का ताला तोड़ा था।

चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद किरंदुल एसडीओपी देवांश सिंह राठौर खुद इस मामले की जांच में जुट गए थे। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी युवक दुकान में लगे सीसीटीवी को देख कर अपनी पहचान छुपाने के लिए अपनी कमीज उतारा और अपने चेहरे पर बांध लिया। आरोपी के दाहिने हाथ में टैटू बना हुआ था। जिसे सीसीटीवी में देखा गया। पुलिस के लिए इस इलाके में टैटू वाले युवक का पता लगाना मुश्किल नहीं था। कुछ लोगों ने बताया कि 5 जून को ही बस स्टैंड के पास टैटू वाले युवक को देखा गया था। इस इनपुट के आधार पर पुलिस सीधे चोर के घर ही पहुंच गई। अब इसे जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

खबरें और भी हैं...