पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • There Is Protest Against Lockdown In Bhilai City Businessmen Have Protested Against District Administration Collector Sarveshwar Bhure By Selling Vegetables.

छत्तीसगढ़: अनलॉक-3 का दूसरा दिन:दुर्ग में रक्षाबंधन के दिन सुबह खुलेंगी मिठाई और राखी की दुकानें, प्रतिबंध के खिलाफ कारोबारियों ने सब्जी बेचकर किया था विरोध

भिलाई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर भिलाई की है। व्यापारियों ने कहा कि त्योहार के मौके पर राखी और मिठाई की दुकान तक नहीं खुलने दी जा रही।
  • पावर हाउस चेंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े व्यापारियों का प्रदर्शन, जिला प्रशासन पर मनमानी के आरोप लगे
  • जिला प्रशासन का तर्क- संक्रमण के मामले बढ़े इसलिए सख्ती जारी रहेगी, भीड़ ना हो, इसलिए उपाय कर रहे
Advertisement
Advertisement

दुर्ग जिले में राखी के दिन यानी सोमवार 3 अगस्त को मिठाई और राखी की दुकानें खुलेंगी। कलेक्टर सर्वेशर भूरे ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। अब नए आदेश के मुताबिक 3 अगस्त की सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक छूट दी गई मिठाई और राखी की दुकान खुलेंगी। इसके बाद बाजार को बंद करवा दिया जाएगा। यह छूट सिर्फ एक दिन के लिए ही होगी। इससे पहले रविवार की सुबह कपड़े, फैंसी आइटम और अन्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने रविवार को सब्जी बेचकर प्रशासन को गुस्सा दिखाया। इसी के साथ दुकानें खोलने की अनुमति की मांग इस वर्ग ने प्रशासनिक अधिकारियों के सामने रखीं।

कोरोना से नहीं हम कर्ज से मर जाएंगे
भिलाई चेंबर ऑफ कॉमर्स के संयोजक अजय भसीन और प्रदेश उपाध्यक्ष गार्गी शंकर मिश्रा ने बताया कि ये प्रशासन की हठधर्मिता के खिलाफ है। अब तक के इतिहास में यह पहली बार हुआ कि व्यापारी वर्ग की परेशानियों को नजर अंदाज किया गया है। अजय भसीन ने कहा कि त्योहारी सीजन में सभी व्यापारियों ने एक बड़ी तैयारी की होती है। रक्षाबंधन के त्योहार पर राखी और मिठाई दुकान तक को खोलने की अनुमति नहीं है। ऐसे में व्यापारी वर्ग करोना से तो नहीं लेकिन कर्ज व परेशानियों से मर जाएगा।

प्रशासन का तर्क
कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने कहा कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 6 अगस्त की रात 12 बजे तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं। भीड़ संक्रमण की बड़ी वजह हो सकती है, इसलिए प्रतिबंध लगाया गया है। रक्षाबंधन की खरीदी के लिए नागरिकों को सुविधा देने के मकसद से 29,30, 31 जुलाई और 1 अगस्त को किराना दुकान और राखी के स्टॉल सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खोले गए थे। जिसका फायदा आम शहरियों को मिला है। ईद के त्यौहार में उपयोग में आने वाली चीजों के भी स्टॉल लगाने की अनुमति दी गई थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement