पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • There Will Be No Offline Examination For Bachelor Of Dental Surgery, Starting From May 5, The Students Had Filed A Petition Stating The Risk Of Infection.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

BDS की परीक्षा पर हाईकोर्ट की रोक:5 मई से शुरू होने वाली बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की ऑफलाइन परीक्षा फिलहाल नहीं होगी, छात्रों ने संक्रमण का खतरा बताकर लगाई थी याचिका

बिलासपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोर्ट ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर जवाब देने भी कहा है। - Dainik Bhaskar
कोर्ट ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर जवाब देने भी कहा है।

मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी की परीक्षा पर रोक लगाने के बाद मंगलवार को हाईकोर्ट ने इसकी बैचलर क्लासेस की ऑफलाइन परीक्षा पर भी रोक लगा दी। यह परीक्षा 5 मई से 13 मई तक चलने वाली थी।

रायपुर की आयुष यूनिवर्सिटी डेंटल की ऑफलाइन परीक्षाएं कराने के लिए लगातार नोटिफिकेशन जारी कर रही है। यूनिवर्सिटी ने इससे पहले मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी की ऑफ लाइन परीक्षा लेने की घोषणा कर दी, इसके बाद 5 मई से बैचलर के छात्र छात्राओं को ऐसे ही परीक्षा देने कहा। MDS के खिलाफ भी छात्रों ने हाईकोर्ट में जाकर स्टे लिया था। अब आज BDS के छात्र-छात्राओं ने भी एडवोकेट धीरज वानखेड़े के जरिए याचिका लगाकर कहा कि ऑफ लाइन परीक्षा लेने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। जब ऐसे समय सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकाल का पालन बेहद जरूरी है, यह परीक्षा छात्रों को खतरे में डाल देगी।

हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने मामले में ऑनलाइन सुनवाई करते छात्रों के तर्क को सही माना और BDS की ऑफलाइन परीक्षा पर रोक लगा दी। कोर्ट ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर जवाब देने भी कहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें