पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश में मौसम:तीन सिस्टम ने रोकी थी ठंड, अब गिरने लगेगा रात का पारा

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में बने पश्चिम विक्षोभ, खाड़ी में बने निवार व बुरेवी तूफान के कारण प्रदेश में ठंड कम हो गई थी। आसमान साफ होने के बाद शुक्रवार से रात में तापमान कुछ गिरने लगा है। साेमवार की रात न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा। शनिवार की रात ठंडी थी और तापमान 14.7 डिग्री पर पहुंच गया था। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में और कमी आएगी। हालांकि अभी राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा है। रायपुर का तापमान 31.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। बाकी जिलों में भी दिन का तापमान एक से तीन डिग्री ज्यादा है। वहीं रात का तापमान भी कहीं पर एक डिग्री ज्यादा व दुर्ग में सबसे कम है। सोमवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर का 11.2 डिग्री रहा। हालांकि यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था।

तूफानों का प्रदेश में बहुत ज्यादा असर नहीं हुआ, लेकिन इससे दिन और रात का तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक हो गया था। लेकिन पिछले चार-पांच दिन से रात के तापमान में गिरावट आ रही है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि बुरवी तूफान के बाद फिलहाल खाड़ी में कोई सिस्टम नहीं है। इससे मौसम शुष्क रहेगा और दिन-रात का तापमान गिरेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें