पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजनांदगांव और बालोद टोटल अनलॉक:नाइट कर्फ्यू खत्म, दुकानें पहले की तरह पूरे समय खुली रहेंगी; दोनों जिलों के कलेक्टर ने जारी किए आदेश

दुर्ग/बालोद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दोनों जिलों के कलेक्टर ने कोरोना के घटते संक्रमण के चलते यह आदेश जारी किया है। - Dainik Bhaskar
दोनों जिलों के कलेक्टर ने कोरोना के घटते संक्रमण के चलते यह आदेश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और बालोद जिले में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद जिला प्रशासन ने व्यापारियों को राहत दी है। प्रशासन ने दुकानों के खोलने और बंद करने के समय सीमा को खत्म कर दिया है। अब व्यापारी अपने समय के अनुसार दुकान खोल सकेंगे। इन दोनों जिलों के कलेक्टर ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है। लेकिन आदेश में अब भी कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए है। वहीं इन जिलों में अब नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है।

जिले में अब सब कुछ अनलॉक हो गया है। अब दुकानों को खोलने के समय की बंदिशों को खत्म कर दिया गया है। यहां अब रात के लॉकडाउन को भी हटा लिया गया है। इस संबंध में कलेक्टर्स ने आदेश जारी कर दिया है, जो तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। इससे पहले यहां रात 8 बजे तक ही दुकानें खोलने की अनुमति थी। लेकिन अब दोनों जिलों के कलेक्टर ने सार्वजनिक आवागमन और व्यवसायिक गतिविधियों में समय सीमा बंधन को खत्म कर दिया है। इतना ही नहीं अब सभी व्यवसायिक संस्थानों को भी पहले की ही तरह सामान्य समय पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित करने की अनुमति दे दी गई है।
छूट के साथ कड़ाई जरुरी-जिला प्रशासन
कलेक्टर्स ने सभी व्यवसायिक संस्थानों और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग व फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं यह भी कहा गया है कि किसी दुकान, मॉल और हॉल को फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जाता है तो जुर्माना लगाने के साथ ही 30 दिन के लिए दुकान को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

संक्रमण दर घटकर 0.1 प्रतिशत पर पहुंचा

इसके पहले दोनों जिलों के कलेक्टर्स ने सभी प्रकार की दुकानों को सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे के बजाय रात 8 बजे तक यानी 2 घंटे अतिरिक्त खोलने की छूट दी थी। पर अब सभी तरह की पाबंदियों को हटा लिया गया है। फिलहाल दोनों जिलों में कोरोना के मरीज कम मिल रहे हैं। साथ ही दोनों ही जिलों में संक्रमण दर घट कर 0.1 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

खबरें और भी हैं...