पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Job Fraud In Chhattisgarh : Two Brothers Cheating 3.5 Lakh Rupees By Pretending To Get A Government Job In Raipur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर में धोखाधड़ी:सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से 3.5 लाख रुपए ठगे; आरोप- दोनों आरोपियों ने भी फर्जी मार्कशीट से शिक्षाकर्मी की नौकरी पाई

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गरियाबंद में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो सगे भाइयों ने एक युवक से 3.5 लाख रुपए ठग लिए। आरोपी दोनों भाई शिक्षाकर्मी हैं और रायपुर में पदस्थ हैं।
  • आरंग थाने में 12 साल बाद एफआईआर दर्ज कराई, गरियाबंद एसपी से शिकायत के बाद कार्रवाई
  • आरोपियों ने पंचायत में भी किस्तों में रुपए देने की बात स्वीकारी, लेकिन बाद में देने से मुकर गए

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो सगे भाइयों ने एक युवक से 3.5 लाख रुपए ठग लिए। आरोपी दोनों भाई शिक्षाकर्मी हैं और रायपुर में पदस्थ हैं। युवक का यह भी आरोप है कि दोनों भाइयों ने फर्जी मार्कशीट लगाकर नौकरी हासिल की है। करीब 12 साल बाद गरियाबंद एसपी से शिकायत की गई। इस पर आरंग थाने में केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गरियाबंद में फिंगेश्वर के रजकट्‌टी गांव निवासी थानूराम साहू बेरोजगार था। साल 2008 में पड़ोसी गांव पत्थर्री निवासी दो भाइयों भेखलाल साहू और खेमलाल साहू की शिक्षाकर्मी के पद पर नौकरी लगी। आरोप है कि दोनों भाइयों ने थानूराम को ऊंची पहुंच होने का झांसा दिया और सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। इस पर थानूराम ने कर्ज से रुपयों का जुगाड़ कर 3.5 लाख रुपए दे दिए।

पहले पंचायत में किस्तों में लौटाने को हुए तैयार, फिर मुकर गए

इसके बाद भी थानूराम की नौकरी नहीं लगी। थानूराम का कहना है कि वह रुपए लौटाने की बात करता तो आरोपी टाल जाते। इस पर उसने गांव में पंचायत बुलाई। इसमें दोनों भाइयों ने रुपए लेने की बात स्वीकारी और किस्तों में लौटाने को तैयार हो गए। हालांकि फिर भी रुपए नहीं दिए और दोबारा बुलाई गई पंचायत में थानूराम को पहचानने से ही इनकार कर दिया। इसके बाद पंचायत ने पुलिस में जाने की सलाह दी।

दोनों भाइयों की मार्कशीट की कॉपी भी पुलिस को सौंपी
थानूराम ने दोनों भाइयों पर फर्जी मार्कशीट और अनुभव प्रमाणपत्र से नौकरी करने का भी आरोप लगाया है। आरोप है कि दोनों भाइयों ने फर्जी डॉक्यूमेंट लगाकर शिक्षाकर्मी ग्रेड-3 में नौकरी हासिल की। इसके बाद 12 साल से वेतन ले रहे हैं और सरकार से धोखाधड़ी की है। थानूराम ने नौकरी के दौरान लगाई गई मार्कशीट और इंटरनेट से निकाली दोनों भाइयों की मार्कशीट की कॉपी भी पुलिस को सौंपी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें