पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संक्रमण काल में आज से नहीं बजेगी शहनाई:​​​​​​बिलासपुर और सूरजपुर में कलेक्टर ने शादियों पर लगाई रोक, जिनको अनुमति मिली, वे भी होंगी निरस्त; सामान बेच रही दो दुकानें सील

​​​​​​​सूरजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने जिले में शनिवार से आयोजित होने वाली  शादियों को आगामी आदेश तक निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। - Dainik Bhaskar
सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने जिले में शनिवार से आयोजित होने वाली  शादियों को आगामी आदेश तक निरस्त करने के निर्देश दिए हैं।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और सूरजपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण शादियों पर रोक लगा दी गई है। शनिवार से जो भी शादियां होनी थी, उनको मिली अनुमति भी निरस्त कर दी गई है। इसको लेकर दोनों जिलाें के कलेक्टर ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया है। हालांकि आज होने वाली शादियों को छूट दी है। वहीं सूरजपुर में लॉकडाउन के दौरान चोरी से सामान बेच रही दो दुकानों को भी सील किया है।

दोनों जिलों के कलेक्टर ने जिले में शनिवार से आयोजित होने वाली शादियों को आगामी आदेश तक निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी SDM और तहसीलदार को निर्देश दिया है कि आज होने वाली शादियों को छोड़कर सभी की अनुमति खत्म की व्यवस्था की जाए। इस संबंध में एक लिखित आदेश भी जारी करें और उसकी रसीद जरूर प्राप्त कर लें। इससे पहले शादी में सिर्फ 8 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

किराना और स्टील दुकान आधा शटर खोलकर बेच रहे थे सामान
वहीं लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर सूरजपुर के भैयाथान रोड स्थित गुप्ता स्टील और अनुष्का गारमेंट्स पर कार्रवाई की गई है। दोनों दुकानदार आधा शटर खोलकर ग्राहकों को समान बेच रहे थे। इसकी सूचना प्रशासन को मिली थी। इसके बाद ग्राहक बनकर पहुंचे कर्मचारी के इशारा करने पर तहसीलदार नंदजी पांडेय के नेतृत्व में पहुंची टीम ने छापा मार दिया। इसके बाद दोनों दुकानों कर दिया गया है।

बिलासपुर में 8 हजार तो सूरजपुर में 4 हजार से ज्यादा एक्टिव केस

बिलासपुर और सूरजपुर जिलों में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक ओर जहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं मरने वालों की भी। बिलासपुर में गुरुवार को 803 मरीज मिले हैं, जबकि 32 मरीजों की मौत हुई है। अब तक 58 हजार 14 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 49 हजार 44 लोग स्वस्थ हो गए हैं। हालांकि अभी 8075 एक्टिव केस हैं और 895 मरीज दम तोड़ चुके हैं। वहीं सूरजपुर में 487 नए केस आए और 2 मरीजों की मौत हुई। अब तक 23 हजार 319 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 18 हजार 888 स्वस्थ हुए। अभी एक्टिव केस 4258 हैं और 173 मरीजों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...