• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Weddings Instruction In Chhattisgarh; Guests Will Be Able To Come To Marriage Only If Covid 19 Test Is Negative In Kawardha And Raigarh

शादी के मेहमानों पर संक्रमण का ब्रेकर:परिजनों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर देना होगा; 2 दिन पहले होगा कोविड टेस्ट, रिपोर्ट निगेटिव तभी हो सकेगी एंट्री

​​​​​​​रायगढ़/कवर्धा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण ने शादियों का मजा खराब कर दिया है। बैंड, बाजा, बारात पर बैन के बाद 10 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगाई गई। अब रायगढ़ और कवर्धा में संक्रमण आने वाले मेहमानों के लिए ब्रेकर बन गया है। शादी वर और वधु पक्ष के घर में ही हो सकेगी। शामिल होने वाले परिजनों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर देना होगा। दो दिन पहले कोविड जांच होगी और निगेटिव होने पर ही शादी में एंट्री हो सकेगी।

निगेटिव रिपोर्ट वाले मेहमानों की लिस्ट जाएगी थाने में, निगरानी करेंगे प्रभारी
रायगढ़ और कवर्धा में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं 17 मई तक जिलों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसे देखते हुए दोनों जिलों के कलेक्टर ने नए आदेश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि वर और वधु पक्ष से शादी की अनुमति के दौरान ही शामिल हाेने वाले परिजनों के नाम, पता और आधार कार्ड नंबर देना होगा। इसे BMO को भेजा जाएगा, जो टेस्ट कराएंगे। निगेटिव रिपोर्ट संबंधित थाने में भेजी जाएगी। इसकी निगरानी थाना प्रभारी करेंगे।

होम आइसोलेशन वाले मरीजों के तालाब में नहाने पर रोक
वहीं कलेक्टर ने होम आइसोलेशन वाले मरीजों को घर में ही स्नान करने के निर्देश दिए हैं। उनके तालाब में नहाने पर रोक लगाई है। कहा गया है कि ग्रामीण भी बाल्टी लेकर जाएं और तालाब या स्नान घाट से दूर होकर ही स्नान करें, जिससे नहाने के बाद पानी तालाब में न जाए। पानी को दूषित होने से रोका जा सके और अन्य लोगों के संक्रमण की संभावना न रहे। इसकी व्यवस्था तहसीलदार करेंगे। कोटवार के माध्यम से गांवों में इसकी मुनादी कराएंगे।

खबरें और भी हैं...