पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ में मौसम:रात में सर्दी लेकिन दोपहर में गर्मी, मौसम विभाग का अनुमान - धीरे-धीरे कम होगी ठंड

रायपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर अंबिकापुर की है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर अंबिकापुर की है।

राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्से में रात की ठंड में मामूली कमी आई है, लेकिन दिन का तापमान लगातार सामान्य से ऊपर चल रहा है। मध्यप्रदेश में सक्रिय चक्रवात के असर से सरगुजा-बिलासपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्के बादल नजर आए, लेकिन कहीं बूंदाबांदी नहीं हुई। बादलों से शनिवार को एकाध जगह बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक रात की ठंड में कमी धीरे-धीरे आएगी।

मौसम विभाग ने शुक्रवार व शनिवार को उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई थी। लेकिन हवा की दिशा बदलने की वजह से ज्यादा नमी नहीं आई, इसलिए बूंदाबांदी भी नहीं हुई।

प्रदेश के शहरों का तापमान
स्थानअधिकतमन्यूनतम
रायपुर31.213.6
बिलासपुर31.413.0
जगदलपुर29.38.0
दुर्ग32.211.8
राजनांदगांव31.213.3

अधिकांश जगह आसमान साफ रहा और धूप खिली। राजधानी में सुबह से तेज धूप थी, जिससे दोपहर का तापमान फिर 31 डिग्री के पार हो गया। यह सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। दोपहर में धूप की वजह से प्रदेश में सभी जगह अधिकतम तापमान कुछ बढ़ा हुआ ही है।
रात में ठंड सामान्य से अधिक
रात में ठंड अब भी सामान्य से ज्यादा है। राजधानी में ही रात का तापमान 13.6 डिग्री रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से कम है। जगदलपुर में लगातार तीसरे दिन भी शीतलहर चली। वहां जोरदार ठंड पड़ रही है और तापमान 8 डिग्री से नीचे चला गया है। रायपुर के मुकाबले बिलासपुर की रात कुछ ठंडी रही। वहां पारा 13 डिग्री से नीचे गया। लालपुर मौसम केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि विदर्भ में 0.9 किमी की ऊंचाई पर एक द्रोणिका बनी है। इसके असर से सरगुजा संभाग में शनिवार को बादल आ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें