पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध-प्रदर्शन:हैंडपंप तकनीशियनों ने शुरू की हड़ताल दफ्तर आ रहे पर फिल्ड में नहीं जा रहे

अंकिरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ टेक्नीशियन हैंडपंप तकनीकी विभागीय समिति के प्रांतव्यापी आह्वान पर जिले के लोक स्वास्थ्य विभाग के हैडपंप तकनीशियन कर्मचारियों ने 1 अप्रैल से अपना काम बंद कर संबंधित कार्यालयों में उपस्थित दे रहे हैं और फिल्ड में कार्य करना बंद कर दिए है।

अपनी मांगों को लेकर 15 मार्च को कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को आवेदन देकर हैण्डपंप सुधार कार्य में लगाए गए 4 मजदूरों की मजदूरी भुगतान,स्पेयर पार्ट्स 5 मार्च तक देने की मांग की थी। मांग पूरी नहीं हाेने पर 22 मार्च को 1 दिवसीय सामूहिक अवकाश पर थे। सामूहिक अवकाश के बाद 1 अप्रैल से जब तक मांग पूरी नहीं होती है, तब तक उपखण्ड कार्यालय में उपस्थित देते रहेगे। कर्मचारियों द्वारा काम बंद कर दिए जाने के कारण पूरी तरह से हैंडपंप सुधार का कार्य भी बंद रहेगा।

हैंडपंप तकनीशियन कर्मचारियों का कहना है कि हैण्डपंपों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है और साथ ही भू-जल स्तर का गिरते जा रहा है,जिसके सुधार कार्य में 4 मजदूरों की जरूरत पड़ती है। गांवों में सुधार करने के दौरान मजदूर उपलब्ध नहीं होते है, जिससे कार्य करने में कठिनाई होती है। यदि मजदूर के एवज में 1 से 200 हैण्डपंप तक 5 हजार, 200 से अधिक हैंडपंप के लिए 10 हजार रुपए सुधार कार्य के लिए मजदूरों की मजदूरी भुगतान के एवज में प्रतिमाह 10 तारीख तक रिफंड कर भुगतान किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें