औषधीय पौधों का रोपण:कलेक्टर बोले-अपने लोगों की याद में लगाएं पौधे

बलौदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर।
  • बीआरसी भवन की मरम्मत के लिए सीईओ और सीएमओ को दिए निर्देश

बीआरसी भवन में विकासखंड शिक्षा परिवार द्वारा औषधि पौधारोपण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला थे। उन्होंने पौधरोपण किया साथ ही सीएमओ से कहा कि वे नगर के लोगों को उनके दादा, परदादा के नाम से या उनकी याद में पौधे लगाने के लिए प्रेरित करें। चांपा के नारायणी संस्थान के द्वारा यहां लगाए गए पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली गई।

बीआरसी अर्जुन सिंह क्षत्री ने स्वागत भाषण में भवन की जर्जर स्थिति से अवगत कराते हुए कलेक्टर से भवन की जीर्णोद्धार की मांग की। उनकी मांग पर कलेक्टर श्री शुक्ला ने हंसी मजाक के बीच कहा कि हर कोई अपनी ससुराल को महत्व देता है मैं भी अपनी ससुराल को महत्व दूंगा। उन्होंने जनपद सीईओ आकाश सिंह, नगर पंचायत सीएमओ अंकुर पांडेय को भवन के मरम्मत का निर्देश दिए।

कार्यक्रम में डीपीसी एमएल ब्राम्हणी, तहसीलदार एके विश्वकर्मा, रामाकांत साहू अध्यक्ष सरपंच संघ, राजा कश्यप उपाध्यक्ष नगर पंचायत, रफीक कुरैशी एल्डरमैन, रमाकांत यादव विधायक प्रतिनिधि, केवलचंद जैन, रज्जाक खान, सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन बीआरपी राधेश्याम शर्मा ने किया।

कलेक्टर दंपती ने लगाए रुद्राक्ष का पौधा

कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने अपनी पत्नी अंजू शुक्ला के साथ बीआरसी परिसर में रुद्राक्ष का पौधा लगाया। कलेक्टर के अलावा सीईओ ज़िला पंचायत गजेंद्र सिंह, डीईओ डीके कौशिक, उपाध्यक्ष ज़िला पंचायत राघवेंद्र प्रताप सिंह, एसडीएम कमलेश नंदिनी, जनपद अध्यक्ष नम्रता कन्हैया राठौर आदि ने भी पौधे लगाए और उसकी पेड़ बनने तक सुरक्षा का ध्यान रखने का भी संकल्प लिया।

चांपा का नारायणी संस्थान करेगा पौधों की देखभाल

चांपा नारायणी संस्थान के सदस्य महेंद्र मित्तल ने बताया कि वे यहां पर लगाए गए पौधों की देखभाल अपनी संस्था की ओर से करेंगे। मजदूर भी अपनी संस्था के खर्चे पर लगाएंगे। मित्तल ने बताया कि उनकी संस्था का लक्ष्य 30 हजार पौधे लगाने का है। कलेक्टर शुक्ला ने बलौदा के तहसील कार्यालय, नगर पंचायत कार्यालय, जनपद कार्यालय परिसर में भी पौधे लगाने और उसकी देखभाल करने कहा।

खबरें और भी हैं...