पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनधिकृत रूप से निर्माण कार्य:बिना एनओसी भारतमाला एक्सप्रेस वे का करा रहे निर्माण

बलौदा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह किया जा रहा बिना अनुमति बेस कैंप का निर्माण। - Dainik Bhaskar
इस तरह किया जा रहा बिना अनुमति बेस कैंप का निर्माण।

भारत माला एक्सप्रेस वे के तहत स्वीकृत 6 लेन सड़क के लिए ठेका कंपनी द्वारा बलौदा के अंदर अनधिकृत रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा है। कंपनी द्वारा इसके लिए नगर पंचायत से एनओसी नहीं ली गई हैं। नगर पंचायत द्वारा तीन बार कंपनी को नोटिस दी जा चुकी है। जिसका जवाब तक कंपनी के जिम्मेदारों ने नहीं दिया है। और धड़ल्ले से अपना कार्य जारी किए हुए है। अब सीएमओ द्वारा कंपनी को अंतिम नोटिस देकर किए गए निर्माण कार्य को डिस्मेंटल की कार्यवाही करने की बात कही जा रही है।

भारत माला एक्सप्रेस वे के तहत सोनादुला, लाल खदान से उरगा तक 6लेन सड़क का निर्माण होना है। जिसका ठेका उदयपुर राजस्थान की कंपनी जीआर इन्फ्रा को मिला है। निर्माण की लागत1556 करोड़ रुपए है। कंपनी द्वारा सड़क के निर्माण के लिए अपना बेस कैंप बलौदा के वार्ड नंबर 2 में बनाया है।

बेस कैंप के लिए कंपनी द्वारा स्थानीय कृषकों की कई एकड़ कृषि भूमि किराए पर लेकर उसे समतल कराकर उसमे निर्माण कार्य किया जा रहा है। कृषि भूमि का डायवर्सन भी नहीं कराया गया है। और नगर पंचायत बलौदा से एनओसी भी नहीं ली गई है। बलौदा सीएमओ अंकुर पांडेय द्वारा तीन माह में तीन नोटिस कंपनी को दी जा चुकी है। विधायक सौरभ सिंह ने निर्माण एजेंसी द्वारा कृषकों की जमीन पर किए जा रहे निर्माण पर आपत्ति जताई है। उन्होंने बिना एनओसी काम कराने पर नपं को पत्र लिखकर कार्रवाई करने कहा है।

जवाब मांगा गया है

जीआर इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को तीन बार नोटिस देकर नपं के वार्ड नंबर 2 में कराए निर्माण के संबंध मे जवाब मांगा पर कंपनी द्वारा जवाब नहीं दिया है। विधिवत कार्यवाही कंपनी के खिलाफ करेंगे।''
-अंकुर पांडेय, सीएमओ, नपं बलौदा

​​​​​​​डॉक्यूमेंट कार्यालय में दिया

भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए बेस कैंप बनाया जा रहा है। जमीन दो साल के लिए एग्रीमेंट के साथ किराए पर ली है। फाइल प्रोसेस में है, कोविड के कारण देरी हो गई है।'' -हिमांशु पटसारिया, मैनेजर

खबरें और भी हैं...