पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैल रहा संक्रमण:प्लास्टिक फैक्ट्री से फैला कोरोना, संक्रमित की पत्नी व एक अन्य दंपती पॉजिटिव मिले

बलौदा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

ब्लाक के बलौदा नगर, कुरमा के बाद अब बिरगहनी ब में भी पति-पत्नी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। उनके अलावा जो युवक पहले पॉजिटिव पाया गया था, उसकी पत्नी को भी काेरोना की पुष्टि हुई है। अब इनके संपर्क में आए लोगों की खोजबीन की जा रही है, जो कि एक चुनौती है। अब बलौदा ब्लाक में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है, ये संख्या भी बढ़ने के पूरे आसार हैं। सभी संक्रमित पंधी बिलासपुर की प्लास्टिक फैक्टरी में कार्यरत थे, जहां कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 28 जुलाई को बिलासपुर कलेक्टर ने फैक्टरी को सील कर दी है। इससे वहां कार्यरत कर्मचारी अपने अपने घरो को लौट आए हैं। बलौदा ब्लाक के दर्जनों युवक इस फैक्टरी में काम करते है, जिससे स्थानीय प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। 30 जुलाई को बलौदा के वार्ड क्रमांक 5 का एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद बीएमओ डाॅ. श्रीकेश गुप्ता, बीपीएम पार्थ प्रताप सिंह व रैपीड रिस्पांस टीम ने उसकी पत्नी सहित परिवार के सदस्यों, मोहल्ले के लोगों, एक निजी चिकित्सक व मेडिकल स्टोर्स के संचालक व स्टाफ सहित लगभग दो दर्जन से अधिक लोगों का टेस्ट लिया था। उसकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तथा शेष सभी निगेटिव मिले।

और संक्रमित मिले तो बढ़ जाएगी समस्या
बीएमओ डॉ.श्रीकेश गुप्ता ने बताया कि यदि नगर के जिन लोगों के टेस्ट लिए गए थे उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती तो बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो सकती थी। जिला प्रशासन ने वार्ड क्रं 5 को कंटेनमेंट घोषित कर चारों तरफ से बैरिकेडिंग कर दी गई है।

संक्रमितों को इलाज के लिए भेजा जांजगीर
बलौदा के बाद कुरमा में व बिरगहनी ब में भी इसी फैक्टरी में कार्यरत और भी लोगों के घर आने की सूचना पर रैपीड रिस्पांस टीम के साथ बीएमओ डाॅ. श्रीकेश गुप्ता, बीपीएम पार्थ प्रताप सिंह, तहसीलदार अतुल वैष्णव, नायब तहसीलदार किशन मिश्रा, थाना प्रभारी विनोद मंडावी दलबल के साथ कुरमा व बिरगहनी पहुंचकर फैक्टरी से वापस आए लोगों के सैंपल लिये व उनके परिवार व संपर्क में आये लोगों का सैंपल भी लिया गया जिसमें कुरमा का एक व बिरगहनी ब के पति पत्नी पॉजिटिव पाये सभी को उनकी ट्रैवल्स हिस्ट्री लेने के बाद कोविड अस्पताल जांजगीर भेजा गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement