पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भर्ती प्रक्रिया:अजा आयोग की उपाध्यक्ष से मांग, बैकलॉग पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द कराएं शुरू

बलौदा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अजा आयोग के उपाध्यक्ष को ज्ञापन देते अजाक्स के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
अजा आयोग के उपाध्यक्ष को ज्ञापन देते अजाक्स के पदाधिकारी।

राज्य अनुसूचित जाति आयोग की उपाध्यक्ष पद्मा मनहर को अजाक्स संघ के पदाधिकारियों द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति ( आरक्षित वर्ग) के अधिकारियों कर्मचारियों की पदोन्नति में आरक्षण को बहाल करने एवं बैकलॉग पदों में विज्ञापन निकालकर भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया।

अनुसूचित जाति जनजाति ( आरक्षित वर्ग) कि अधिकारियों कर्मचारियों की पदोन्नति नहीं कर सभी विभाग में पूरे पदों को सामान्य वर्ग के अधिकारियों, कर्मचारियों को पदोन्नतकर भरा जा रहा है। इस नीति से अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अधिकारी कर्मचारियों को नुकसान हो रहा है। उनका कहना है कि भविष्य में आरक्षित वर्ग के अधिकारी कर्मचारियों के लिए कोई स्थान ही रिक्त नहीं रह पाएगा। बैकलॉग सभी विभागों में पद रिक्त है, इसमें नियुक्ति नहीं करने पर आरक्षित वर्ग के व्यक्तियों को लाभ नहीं हो पा रहा है। सरकार के इस रवैए से आरक्षित वर्ग आक्रोशित है। निराकरण नहीं होने पर आंदोलन किया जा सकता है।

स्वागत करने एवं ज्ञापन सौंपने वालों में अजाक्स संघ बलौदा के अध्यक्ष लोकचंद खरे, जिला उपाध्यक्ष श्याम रतन खांडे(बीईओ) अजाक्स संघ उपाध्यक्ष उमाशंकर रोहिदास, श्खिलेंद्र मरावी, जिला पदाधिकारी राम रतन मिलन, ललित कुमार जाट वर (एबीईओ ) संयोजक परमानंद गढ़ेवाल, महिला प्रतिनिधि रेखा खरे, प्रवीण डहरिया उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...