पांच माह से ज्वाइनिंग के लिए भटक रहा / बाबू को जहां ट्रांसफर किया वहां पोस्ट ही नहीं है खाली

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बलौदा. बलौदा जनपद के सहायक ग्रेड-3 का तबादला जनपद पंचायत पामगढ़ में तो कर दिया गया, लेकिन पामगढ़ जनपद में सहायक ग्रेड-3 का पद रिक्त नहीं होने के कारण उसे प्रभार नहीं दिया गया। इसके कारण पांच माह से क्लर्क को न पामगढ़ से वेतन मिला न बलौदा जनपद से। क्लर्क अपना कार्यभार ग्रहण कराने जिला पंचायत को पत्र लिखकर पांच माह का वेतन दिलाने का गुहार लगाई है|
जनपद पंचायत बलौदा में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 चंदराम शांडिल्य जनपद पंचायत पामगढ़ में पदस्थ थे। उन्हें 2 जुलाई 1999 को प्रशासनिक व्यवस्था के दृष्टिकोण से जनपद पंचायत बलौदा स्थानांतरित किया गया था। उनके स्थान पर बलौदा जनपद में पदस्थ सहायक ग्रेड 3 जयनारायण तिवारी को उसी दिनांक को जनपद पंचायत पामगढ़ स्थानांतरित किया गया। दोनों ने कलेक्टर के आदेशानुसार अपने-अपने स्थान पर पद भार ग्रहण कर लिया। अब जनपद पंचायत बलौदा के सीईओ ने 11 दिसंबर 2019 को चंदराम शांडिल्य का स्थानांतरण जनपद पंचायत पामगढ़ में कर दिया गया, लेकिन पामगढ़ में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 जयनारायण तिवारी का स्थानांतरण नहीं किया गया। जिससे वहां यह पद रिक्त नहीं है और चंदराम शांडिल्य को वहां पदभार नहीं दिया जा रहा है और जिसके कारण उन्हें न तो पामगढ़ से और ना ही बलौदा से वेतन दिया जा रहा है। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। चंदराम शांडिल्य ने बताया कि वे जनपद पंचायत बलौदा या जनपद पंचायत पामगढ़ कहीं भी पदस्थ होने के लिए तैयार हैं और वे कई बार जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखकर अवगत करा चुके हैं कि उन्हें पामगढ़ में पदभार नहीं कराया जा रहा है और उनके आदेश की अवहेलना की जा रही है।
आदेश के अनुसार ऐसे होना था ट्रांसफर
शाडिल्य ने बताया कि उनका व जयनारायण तिवारी का स्थानांतरण सामान्य प्रक्रिया के तहत हुआ था।  छग शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय रायपुर का पत्र क्रमांक 2006/302, 4 अप्रैल 2006 दोनों के लिए लागू होता है। ऐसी स्थिति में चंदराम शांडिल्य सहायक ग्रेड 3 का मूल स्थान पामगढ़ में एवं जयनारायण तिवारी को मूल स्थान बलौदा जनपद कार्यालय में पदस्थ किया जाना चाहिए। 
मुझे जानकारी नहीं है 
"मैं उस समय अवकाश पर थी, क्या है मामला दिखवाना पड़ेगा।''
-नेहा सिंह, सीईओ, जनपद पंचायत बलौदा

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना