पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई का डर:स्थायी पट्‌टा देने की मांग को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे लछनपुर के कारोबारी, कलेक्टर से मिला राहत का आश्वासन तो लौटे

चांपा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बार-बार नोटिस मिलने से परेशान होकर लछनपुर के कारोबारियों ने दूसरे दिन भी दुकानें रखीं बंद

लछनपुर रोड के दोनों तरफ की दुकान हटाने की खबर लगते ही कारोबारी एकजुट हो गए हैं। सोमवार को व्यवसायी स्थायी समाधान व पट्‌टे की मांग को लेकर कलेक्टोरेट में जुटे। कलेक्टर से मिलकर सड़क के दोनों तरफ कारोबारियों के साथ-साथ डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों का परिवार चलाने की दुहाई दी। साथ ही उस जगह पर 30 से 40 साल नियमित कारोबार करने की जानकारी भी दी। कलेक्टर ने कारोबारियों को किसी भी तरह से गरीबों का अहित नहीं करने की बात कही है। कारोबारियों ने बताया कि कलेक्टर के आश्वासन के बाद वे कुछ राहत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कलेक्टर ने उन्हें शासन द्वारा भविष्य में व्यवस्थापन या स्थाई समाधान के लिए दिशा निर्देश प्राप्त होने पर उनकी मांगों पर कार्रवाई करने की बात कही है। मिलने आए कारोबारियों से उन्होंने कार्रवाई में सहयोग की भी अपील की है। बीते कुछ दिनों से राजस्व विभाग द्वारा लछनपुर सड़क से अतिक्रमण हटाने की तैयारी चल रही है।

30 से 40 साल का कारोबार इसलिए स्थाई समाधान जरूरी
कारोबारी चंद्रशेखर पांडे, मोहम्मद सैय्यद अली ने बताया कि उन्हें सड़क पर कारोबार करते 30 से 40 साल हो गए हैं। हर दो से तीन साल के भीतर राजस्व द्वारा उन्हें नोटिस जारीकर पेशी पर बुलाया जाता है। साथ ही तोड़फोड़ की कार्रवाई भी की जाती है। ऐसे में उन्हें भी काफी दिक्कतों सामना करना पड़ता है, चूंकि उन्हें मौके पर कारोबार करते उनका पूरा जीवन बीत गया है, इसलिए शासन के उनके स्थायी समाधान पर विचार करना चाहिए।

हर तरह से सहयोग के लिए कारोबारी तैयार
मौके पर मौजूद लक्ष्मण चौधरी और चंद्रशेखर पंडित ने बताया कि वे प्रशासन हर तरह से सहयोग करने को तैयार है। उन्होंने पहले ही प्रशासन के निर्देशानुसार सड़क परिवहन सुगम बनाने 50 फीस सड़क छोड़कर काम कर रहे हैं। प्रशासन और पीछे जाने को कहेगी तो वे उसके लिए भी तैयार है। यदि प्रशासन 152% राजस्व लेकर भूमि स्वामी हक प्रदान करना चाहती है, तो हम उसके भी तैयार है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें