पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरों का हाइवे:एनएच 216 बदहाल, गड्‌ढों में भरा बारिश का पानी, सड़क पर चलना मुसीबत भरा

दानसराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दानसरा से सारंगढ़ तक सड़क पर हो गए बड़े-बड़े गड्‌ढे, हादसे की आशंका

पश्चिमी ओडिशा की सीमा, रायपुर और रायगढ़ जिले को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे 216 पर स्थित दानसरा से सारंगढ़ मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। ब्लाक मुख्यालय सारंगढ़ एवं रायगढ़ जाने का मुख्य मार्ग है। पर इन दिनों सड़क बिल्कुल जर्जर है इसलिए इस पर चलना किसी परेशानी से कम नहीं है। सड़क पर बड़े- बड़े गड्ढे हो जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बाइक सवार अक्सर गिरते हैं वहीं बड़े वाहनों में नुकसान होता है, यात्रा में समय अधिक लग रहा है और सफर थकाने वाला होता है।

राेड खराब, किसान और सब्जी व्यापारी परेशान
सब्जी व्यवसायी किसान माधोपाली के नंदलाल पटेल, गोपाल पटेल, बोईरडीह के अजय पटेल का कहना है कि सब्जी बेचने के लिए रोज सारंगढ़ या रायगढ़ जाना होता है लेकिन सड़क की हालत इतनी ख़राब हो चुकी है कि मोटरसायकल में सब्जी लाद कर ले जाना मुश्किल हो गया है । बाइक के साथ सब्जियां भी खराब हो जाती हैं।

कीचड़ से कपड़ों के साथ बदल जाती है वाहन चालकों की सूरत
बघनपुर के प्रदीप पटेल चर्चा पर बताते हैं कि दानसरा से सारंगढ़ सड़क के सभी गढ्ढों में पानी भरा रहता है इसमें मोटर सायकल चालक ओर पैदल चलने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । इसमें पता नहीं लग पाता की कौन सा गढ्ढा कितना गहरा है और कितना पानी गढ्ढे में है। बरसात के समय में कोई भी ट्रक अगल - बगल से जोर का छींटे मारते हुए गुजरता है जिससे कपड़े भी खराब हो जाते हैं।

वाहनों के शाॅकप हो रहे खराब
माधोपाली के दीपक पटेल ने चर्चा पर बताया की दानसरा से सारंगढ़ सड़क जर्जर मार्ग में बाइक चलाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ी का एवरेज कम आना और शाकप का खराब हो जाना एक बड़ी समस्या है ।

पुल बने तो 7 किलोमीटर घट जाएगी रायगढ़ की दूरी
रायगढ़ से सराईपाली बन रही नव निर्मित सड़क में दानसरा से हरदी तक बाइपास बन रहा है। पर अमेठी के पास एक पुल का निर्माण अभी तक नही होने के कारण इस मार्ग का लोग इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। इसके पूरा होने से रायगढ़ पहुंचने में करीब आधा घंटे का समय बचता और 7 किमी दूरी भी कम हो जाती।

15 अक्टूबर के बाद होगा सड़क का निर्माण
"बरसात के पहले सड़क का डामर पेच वर्क किया गया था पर ज्यादा वर्षा एवं बारिश का पानी सड़को में लगातार आने के कारण सड़कें खराब हुई है। जिसका डब्लूबीएम पेच वर्क किया जा रहा है। 15 अक्टूबर के बाद सड़कों को दूरस्त कर लिया जावेगा।''
-बीएस भदोरिया, सब इंजीनियर, एनएच रायगढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें