सनसनीखेज मामला:25 वर्षीय रूपा काे पीट-पीट कर मार डाला, कुएं में डाल दिया शव

देवरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते बिलखते मृतका के परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते बिलखते मृतका के परिजन।
  • 2017 में हुई शादी, दाे बच्चे की मां हाेने के बावजूद जारी था ससुराल वालों का प्रताड़ना
  • घटना को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई, पहले भी 3 बार हुई थी मामले में पंचायत

देवरी थाना क्षेत्र के यदुरायडीह टोला भलुवाही में एक महिला की को मार कर कुआं में डाल देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिजनों ने महिला को मारकर हत्या को आत्महत्या का रूप देने के उद्देश्य से मृतक महिला का शव घर के बगल एक सिंचाई कूप में डाल दिया है। जिसके बाद मृतका के मायके वालों को शनिवार सुबह सूचना मिली कि बेटी को उसके परिजनों ने मार कर शव को छिपा दिया है। मृतका देवरी थाना क्षेत्र के चिकनाडीह पंचायत के यदुरायडीह टोला भलुवाही के दीपक वर्मा की 25 वर्षीय पत्नी रूपा देवी है।

मृतका के मायके वाले जब तक भलुवाई गांव पहुंचे तब तक मृतका के घर वाले घर छोड़ कर सभी फरार हो गये। मृतका को एक दो वर्ष व एक चार माह का पुत्र है। जिसे परिजन साथ में लेकर फरार हो गये हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद देवरी थाना प्रभारी संतोष कुमार मण्डल, एएसआई राम सवैया दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव की खोज करने लगे। काफी देर तक खोजबीन करने के पश्चात घर के बगल एक सिंचाई कूप में अर्धनग्न अवस्था में महिला का शव बरामद किया। घटना शुक्रवार की ही बताई जा रही है। शुक्रवार को ही महिला को मारपीट किया गया है। जहां पर महिला को मारा गया है, वहां कई जगह जमीन पर खून के धब्बे व टूटी चूडिय़ां मिली है। जिससे साफ जाहिर होता है कि महिला की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के उद्देश्य से शव को कुंआ में डाल दिया।

दामाद ने किया था दाे लाख और बाइक का डिमांड, हमेशा करता था प्रताड़ित: धनेश्वरी
मृतका की मां जमुआ थाना क्षेत्र के हारोडीह गांव की धनेश्वरी देवी ने पुलिस को बताया कि बेटी रूपा की शादी वर्ष 2017 में देवरी थाना क्षेत्र के चिकनाडीह पंचायत के यदुरायडीह टोला भलुवाही गांव के केदार महतो के इकलाैते पुत्र दीपक वर्मा के साथ हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी। शादी के बाद कुछ दिन ठीक रहा, इसके बाद मृतका के पति , सास, ससुर व ननद के द्वारा दहेज में दो लाख नगद बाइक, सोने का चेन आदि की मांग करने लगा व उसकी मांग पूरी नहीं होने पर ननद व बहनोई के बहकावे में आकर सास, ससुर व पति बराबर मारपीट कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। जिसे लेकर गांव के गणमान्य लाेगों के बीच तीन बार पंचायती कर मामला शांत किया गया था। गुरुवार को दामाद दीपक वर्मा ने फोन पर घर की ढलाई में खर्च होने वाले पैसे की मांग की थी, ढलाई में भी पैसा दिया। लेकिन उक्त सारे लोगों ने बेटी को बेरहमी से मारकर कुंआ में डाल दिया।

प्रथम द्रष्टया मामला हत्या का: थाना प्रभारी
इस बाबत देवरी थाना प्रभारी संतोष कुमार मण्डल ने बताया कि मृतका के शरीर पर उभरे जख्म व घर में मिले खून के धब्बे से महिला की हत्या ही प्रतीत हो रहा है। मामले की जांच की जा रही है। आगे की कार्रवाई की जाएगी। शव को कब्जे में लेकर पाेस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...