बड़ी सफलता:4 नक्सली भागने में सफल, हथियार मिले,कार्बाइन, मैगजीन सहित अन्य हथियार बरामद

देवरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चकाई पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलो ने कार्रवाई करते हुए कार्बाइन मैगजीन गोली आदि बरामद किया है। 16वीं वाहिनी के कमांडेंट विनय कुमार सिंह के निर्देश पर सी कम्पनी कमांडर पीके मंडल के नेतृत्व में थाना प्रभारी चकाई राजीव कुमार व थाना प्रभारी चरका पत्थर राजा राम शर्मा के द्वारा छापेमारी किया गया।

जिसमें झारखण्ड-बिहार बॉडर से बोंगी पंचायत के टोला पहाड़ कथावर में नक्सली सुनील मरांडी के घर से एक धान की टोकरी को मशीन से सर्च के दौरान उसमे रखा 9 एमएम का कार्बाइन, मैगजीन 2, 9 एमएम का जिंदा कारतूस बरामद हुआ। यहां के बारे मे गुप्त सूचना मिली कि चार की संख्या में नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए सुनील मरांडी के साथ उसके घर पर इकट्‌ठा हुए है।

छापेमारी के दौरान चारों नक्सली फरार हो गए। नक्सली सुनील मरांडी काफी हार्डकोर माना जाता है। उस पर विभिन्न थानों में आधा दर्जन मामला दर्ज है। वह 5 साल से नक्सली संगठन में सक्रिय है। पूर्व में सुनील मरांडी सुरंग एवं सिद्धू के दस्ते में काम कर चुका है। करीब 2 वर्ष पूर्व जब तत्कालीन झाझा डीएसपी भास्कर रंजन ने झाझा के गाएबथान इलाके से छापेमारी कर छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया था तो उस वक्त भी सुनील मरांडी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था। इधर पुलिस फरार हुए नक्सलियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...