पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी:सचिव पर बिना स्ट्रीट लाइट लगवाए ही 7.95 लाख रु. भुगतान देने का आरोप

मुलमुला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच की मांग करते हुए ग्रामीणों ने की कलेक्टर व सीईओ से की शिकायत

कोसा के सचिव ने गांव में बिना लाइट लगवाए ही लाइट की सप्लाई लगाने वाले एजेंसी संचालक को 7 लाख 95 हजार रुपए का भुगतान कर दिया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर व जनपद सीईओ से करते हुए घोटाला की आशंका जताई है। जनपद पंचायत पामगढ़ के अंतर्गत कोसा की गलियों में 15वें वित्त योजना के तहत एलईडी लाइट लगाने की मंजूरी जिला पंचायत से मिली है। अभी गांव की गलियों में लाइट लगी नहीं है, किंतु पंचायत द्वारा लाइट लगाने वाले फर्म अनंत इलेट्रिकल को इसका पूरा भुगतान कर दिया गया है। ग्रामीणों को पंचायत द्वारा बिना लाइट लगाए भुगतान करने की जानकारी मिलने पर उन्होंने कलेक्टर व जनपद पंचायत पामगढ़ के सीईओ से शिकायत करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।

सचिव बोले बिना एडवांस के काम नहीं होता
ग्राम पंचायत कोसा के सचिव कृष्ण कुमार अनंत का कहना है कि 15वें वित्त की राशि का भुगतान चेक से नहीं होता। पहले सामान सप्लाई के बाद पैसा दिया जाता था। लेकिन अब दुकानदार उधार नहीं देते इसलिए पहले पैसा दिया जाता है। इसी कारण सप्लाई एजेंसी के नाम भुगतान किया गया है। राधेश्याम धृतलहरे सरपंच से बात करने के लिए उनके नंबर पर संपर्क किया गया तो खुद को उनका प्रेमलाल धृतलहरे ने बताया कि गांव में लाइट लगेगा, लेकिन गांव के लोग लाखों रुपए के बंदरबाट से हैरान है। उन्होंने बताया कि पंचायत में इसका प्रस्ताव पारित किया है, लेकिन डिजीटल सिग्नेचर का अधिकार सचिव के पास होता है। इसलिए उसने अधिकारियों से सांठगांठ कर पैसा निकलवाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser