पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:सेवानिवृत्ति के एक माह पहले प्रस्तुत करने होंगे सभी दस्तावेज

जांजगीरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंशन व अन्य कामों के लिए कार्यालय का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर
Advertisement
Advertisement

पेंशन, सेवानिवृत्ति, अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को लेकर किसी कर्मचारी को कार्यालय का चक्कर ना लगाना पड़े अधिकारी इस बात का ध्यान रखे। साथ ही सेवा निवृत्ति के प्रकरणों का ऑनलाइन निराकरण “आभार“ पोर्टल के माध्यम से समय पर करें व ऐसे प्रकरण एक माह पहले प्रस्तुत करें ताकि उसका निराकरण किया जा सके। कलेक्टर यशवंत कुमार ने कहा कि विभाग प्रमुख सुनिश्चित करें कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी को मिलने वाले स्वत्वों और सेवानिवृत्ति से संबंधित फाइल कम से कम एक माह पहले प्रस्तुत हो जाएं। आम जनता से प्राप्त होने वाले आवेदन कलेक्टर जन चौपाल में शामिल किए जाएंगे। इनके निराकरण की समीक्षा टीएल मीटिंग में की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न स्रोतों से प्राप्त पत्र टीएल. में मार्क किए जाएंगे । संबंधित अधिकारी इनका निराकरण कर स्वयं फाइल प्रस्तुत करेंगे।

केसीसी के आवेदनों का शीघ्र निराकरण
कलेक्टर ने सहायक पंजीयक सहकारी समिति को निर्देशित कर कहा कि वे कृषि उद्यान, मत्स्य पालन आदि विभागों से प्राप्त किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित आवेदनों का त्वरित निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें और पात्र आवेदकों को कार्ड का वितरण शीघ्र करें। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि की मुआवजा राशि का शीघ्र भुगतान करने की कार्रवाई के निर्देश कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिए।

अधिकारियों, कर्मचारियों का रुकेगा वेतन
कलेक्टर ने ऐसे विभागीय अधिकारी, कर्मचारी जिनके द्वारा अब तक कार्मिक संपदा प्रपत्र भरकर कोषालय में जमा नहीं किया गया है उनका माह अगस्त का वेतन रोकने के लिए निर्देश जिला कोषालय अधिकारी को दिए। जिला कोषालय अधिकारी ने बताया कि पुलिस विभाग से 258, बटालियन के 118, जांजगीर तहसील के 10, बीईओ नवागढ़ के 2, जांजगीर के 2, अकलतरा के 6, मालखरौदा के 8 और हसदेव केनाल के 2 कर्मियों द्वारा अभी तक कार्मिक संपदा प्रपत्र में अपनी अद्यतन जानकारी भरकर प्रस्तुत नहीं किया गया है। कलेक्टर ने इन सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का माह अगस्त का वेतन रोकने के निर्देश दिए ।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement