पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:लोकतांत्रिक संस्थानों को खत्म करने की साजिश कर रही है केन्द्र सरकार: युकां

जांजगीर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अर्धनग्न प्रदर्शन करते युवक कांग्रेस के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
अर्धनग्न प्रदर्शन करते युवक कांग्रेस के पदाधिकारी।
  • जासूसी मामले को लेकर अर्धनग्न होकर युकांइयों ने किया प्रदर्शन

केन्द्र की मोदी नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा इजराइल के पेगासस स्पायवेयर का उपयोग करके प्रधानमंत्री द्वारा अपने विरोधियों के फोन की टेपिंग एवं जासूसी का मामला पूरे देश में तूल पकड़ता जा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर बुधवार को जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रिंस शर्मा के संयोजन, मदनलाल अग्रवाल, इंका नेता दिनेश शर्मा, देवेशसिंह, इंजी रवि पाण्डेय, प्रवक्ता रफीक सिद्दिकी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष शर्मा, पूर्व अध्यक्ष विवेक सिंह सिसोदिया की उपस्थिति में नगर के कचहरी चौक में अर्धनग्न होकर युकांइयों ने नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।

युवक कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि जब से केन्द्र में मोदी की नेतृत्व वाली सरकार सत्ता पर काबिज हुई है। तब से प्रधानमंत्री और उनकी टीम के द्वारा देश की लोकतांत्रिक मूल्यों की लड़ाई लड़ने वालों के विरूद्ध पेगासस स्पाइवेयर जैसे साफ्टवेयर का उपयोग विरोधियों की आवाज को दबाने के लिए किया जा रहा है। इसमें पत्रकार, विपक्ष के कुछ नेता, वर्तमान सरकार के 2 केबिनेट मंत्रियों और भारत में अन्य प्रमुख हस्तियों सहित 300 भारतीयों की मोदी सरकार द्वारा जासूसी कराने की जानकारी सार्वजनिक हुई है।

कांग्रेसियों ने कहा कि मोदी सरकार ने जासूसी के नाम पर संवेदनशील डेटा एक विदेशी को मामूली लाभ के लिए सौंप दिया जो कि देश के संविधान और नागरिकों के मौलिक अधिकार का उल्लंघन है। युकांइयों ने मांग की है कि इजराइल की निजी कंपनी की जासूसी की जांच फ्रांस सरकार करा रही है। मोदी सरकार भी निष्पक्ष जांच कराए । इस दौरान परमेश्वर निर्मले, अजीत सिंह राणा, हीरा उपाध्याय, भोलू यादव, रवि शर्मा, पवन कश्यप, श्रीमती शशिकला हंसेलिया, दिनेश मंहत, अनिल राठौर, प्रीतम राठौर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...