पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन में नुकसान से नहीं उबर सकें:चैंबर ने सीएम को लिखा पत्र, मांग; 6 मई के बाद व्यवसाय के लिए दें थोड़ा समय

अकलतरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण जांजगीर समेत पूरे राज्य में लॉकडाउन है। व्यवसाय काम धंधे सभी पूरी तरह प्रभावित है। ऐसे में छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कैट के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, चैंबर के महामंत्री अजय भसीन ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से 6 मई के बाद बाजार अनलॉक करने की मांग की है। साथ ही सीमित समय के लिए व्यापारियों को व्यवसाय की अनुमति देने की मांग की है।

चैंबर नगर इकाई अध्यक्ष विजय केडिया ने बताया कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। चेम्बर के साथ-साथ व्यापारी वर्ग ने भी राज्य सरकार के इस निर्णय की सराहना की है, और शासन का पूरा सहयोग किया। राज्य में पिछले तीन चरणों को मिलाकर लगभग एक माह सें लॉकडाउन है जिससे राज्य की आर्थिक गतिविधियां रुकी हुई है। साथ ही व्यापारियों के साथ आम लोगों को भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही साथ आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चैन बिगड़ गई है।

आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई नहीं हो पा रही है। अधिक समय तक ऐसी स्थिति बनी रही तो मुश्किलें और बढ़ जाएगी। व्यापारी वर्ग को घर का खर्च, दुकान का किराया, घर एवं दुकान का बिजली बिल, दुकान के कर्मचारियों का वेतन, बैंक का ब्याज, दुकान का ईएमआई, बच्चों के स्कूल का फीस, जीएसटी व अन्य टैक्स का भुगतान, दवाई का खर्च एवं अन्य फुटकर खर्च आदि में परेशानी होगी। इसलिए चेंबर ने बाजार सीमित समय के लिए अनलॉक करने की मांग सीएम से की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें