सरकारी विभागों की नकली सील लगाकर बड़ी धोखाधड़ी:जांजगीर में युवक से 20 से अधिक विभागों की सील बरामद, फर्जी रजिस्ट्री की जांच में खुला मामला

जांजगीर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पामगढ़ थाना पुलिस ने फर्जी सरकारी मुहर के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है। - Dainik Bhaskar
पामगढ़ थाना पुलिस ने फर्जी सरकारी मुहर के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है।

जांजगीर में पुलिस ने फर्जी सरकारी मुहर के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उसके घर से दो दर्जन से ज्यादा नकली मुहर बरामद हुई हैं। पकड़े गए आरोपी से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है। संभवत: देर शाम इस बारे में खुलासा कर सकती है। पुलिस एक फर्जी रजिस्ट्री केस में आरोपी के घर तक पहुंची थी। मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, चुउडीह निवासी एक व्यक्ति ने थाने में फर्जी रजिस्ट्री को लेकर FIR दर्ज कराई थी। इसमें पामगढ़ के भागवत सुमन को आरोपी बताया गया था। उसकी तलाश में पुलिस टीम ने देर रात आरोपी के घर पर छापा मारा। तलाशी के दौरान पुलिस हैरान रह गई। उसके घर से विभिन्न विभागों और शासन स्तर की फर्जी मुहर बरामद हुई। इनकी संख्या दो दर्जन से ज्यादा बताई जा रही है।

पुलिस ने फिलहाल मामले का खुलासा नहीं किया है। आरोपी से पूछताछ जारी है। इसमें कई अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका है। सूत्रों के मुताबिक, कोई गैंग है, जो इस तरह के फर्जीवाड़े में काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि जिले में अपनी तरह का यह पहला मामला है, जब इतनी बड़ी संख्या में सरकारी मुहरों के साथ किसी को पकड़ा गया है। फिलहाल जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...