पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

14वें वित्त की राशि में गड़बड़ी:सरपंच,पूर्व सचिव के खिलाफ हुई शिकायत

सक्ती14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रगजा में 14 वें वित्त की राशि में सरपंच एवं पूर्व सचिव ने मिलकर जमकर भ्रष्टाचार किया है। लाखों रुपए खर्च कर दिए हैं। ग्राम रगजा के पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा ग्रामवासियों ने मिलकर सरपंच एवं पूर्व सचिव द्वारा किए भ्रष्टाचार की शिकायत की है।शिकायत के अनुसार 25 दिन में 14 वें वित्त से सरपंच एवं सचिव ने 8 लाख 10 हजार रुपए निकाल लिए। आरोप है कि जिन कार्यों के लिए पैसे निकाले गए है वे हुए ही नहीं है। इसकी जानकारी ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को लगी तो उन्होंने सरपंच व पूर्व सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और गांव वालों को सरपंच व सचिव की करतूतों को बताया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी से शिकायत की गई है। सीईओ शिकायत के पखवाड़े भर बाद भी जांच टीम का गठन नहीं कर पाई हैं। रगजा की उप सरपंच सीमा यादव ने बताया कि 25 दिन में 14 वें वित्त से लगभग 8 लाख निकाल लिए गए पैरा पूर्व कार्यकाल में खरीद था जिसका भुगतान 40 हजार कर भी दिया गया है जबकि पैरा की खरीदी नहीं हुई है। इसके बाद भी 1500 रुपए प्रति ट्रिप के हिसाब से एक लाख तीन हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। जबकि वर्तमान में गौठान में पहले जो पैरा खरीदा गया था वहीं पड़ा हुआ है। नया पैरा गौठान में नहीं है।

एक लाख का पैरा गौठान से गायब
14 वें वित्त की राशि से ही एक लाख 1 लाख 3 हजार 500 रुपए पैरा ढुलाई के नाम से निकाल लिए हैं। पंचों ने बताया कि गौठान में जनवरी में खरीदा गया पैरा ही उपलब्ध है। पूर्व सरपंच ने भी कहा कि पैरा जनवरी में खरीदा था। वर्तमान सरपंच मोंगरा अक्ति कुर्रे के अनुसार फिर से पैरा ढुलाई की,मगर सवाल उठता है कि जनवरी में पैरा ढुलाई हुई तो गौठान शुरू होने से पूर्व वह पैरा कहां गया, जिससे फिर से पैरा खरीदना पड़ा। खरीदने के बाद एक लाख का पैरा कहां गायब हो गए। पंचों का आरोप है कि प्रवासी मजूदरों को खाना खिलाने के लिए राशन के लिए 2 लाख 43 हजार रु. निकाले हैं। दो चरणों में 65 लोग ही 15 दिन रुके। सरकार ने प्रति व्यक्ति 60 रुपए की दर तय की, इस हिसाब से 58 हजार 500 रुपए ही खर्च हुए।

जांच टीम बनाएंगे
"रगजा में 14 वें की राशि में भ्रष्टाचार की शिकायत मिली है, टीम जांच करेगी। ’’
-आरएस साहू, सीईओ, सक्ती
भ्रष्टाचार नहीं किया

"हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है। रिकार्ड दस्तावेज हमारे पास है। समय आने पर बताया जाएगा।’’
-मोंगरा अक्ति कुर्रे, सरपंच, रगजा

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें