पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:जिला प्रशासन ने मेले को सशर्त दी अनुमति

जांजगीर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक तरफ नगर पंचायत ने मेला आयोजित करने में असमर्थता जताई है, वहीं जिला प्रशासन ने मंगलवार की शाम पूर्व में दिए निर्देश में कुछ बदलाव करते हुए बेरिकेडिंग की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग व मेला में पानी की सप्लाई की जिम्मेदारी पीएचई व जांच की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग को देते हुए स्पष्ट किया है कि कोविड गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। मेला में किसी को कोविड होनेे पर व किसी की कोविड से मौत पर आयोजन समिति जिम्मेदार होगी। मेले के लिए अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम को नोडल और एसडीएम जांजगीर को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। मेला प्रातः 10 बजे से रात्रि 10 बज तक आयोजन की अनुमति होगी। चलित सिनेमा की रात्रि 11.30 बजे तक अनुमति दी गई है। मेले के दौरान कोविड-19, के प्रोटोकाल का पालन आयोजन समिति, अधिकारी कराएंगे। मौत का कुआं, ओपन थिएटर में क्षमता अनुसार ही प्रवेश की अनुमति होगी।

अभी भी हैं ये शर्तें

  • मेले के दौरान या मेला स्थल में यदि कोई व्यक्ति कोविड पाॅजीटिव होता है तो सम्पूर्ण इलाज का दायित्व आयोजन समिति का होगा। मेला से क्षति होने की स्थिति में मुआवजा का भुगतान समिति को करना होगा।
  • अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 निगेटिव का रिपोर्ट लाना होगा।
  • यह रिपोर्ट 3 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।
  • मेला स्थल के प्रवेश द्वार पर पहचान पत्र के आधार पर आगंतुकों की पंजी संधारित की जाएगी।
  • लोगों को पहचान पत्र लेकर आना होगा। प्रवेश के पूर्व थर्मल स्केन की जाएगी। बिना मास्क का प्रवेश वर्जित रहेगा।
  • हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध करने का दायित्व समिति का होगा।
  • सीसी कैमरे की व्यवस्था समिति द्वारा की जाएगी। दुकानदार एवं कर्मचारियों द्वारा कोविड निगेटिव रिपोर्ट पेश करने पर ही स्टाल लगाने की अनुमति देंगे।

बुधवार को फिर से कलेक्टर को जानकारी देंगे
"पूर्व में जो शर्तें थी उस पर नगर पंचायत मेला का आयोजन नहीं कर सकती। मंगलवार को कलेक्टर का निर्देश मिला है, उसमें भी शर्तें हैं। जहां पर मेला लगता है वह ट्रस्ट की जमीन है, 2005 में निर्णय आया था कि मेला का आयोजन शासन द्वारा किया जाएगा। इसके तहत नगर पंचायत इकाई के रूप में काम करती है। यदि नपं को आयोजन समिति माना जाएगा व काेविड पॉजिटिव के इलाज व मौत पर पैसा देने की बाध्यता होगी तो यह संभव नहीं होगा। बुधवार को फिर से कलेक्टर को जानकारी देंगे।''
-अंजनी मनोज तिवारी, अध्यक्ष नपं शिवरीनारायण

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें