पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मत्स्य पालन:रोजगार बढ़ाने मछली पालन पर जोर, तालाबों को देंगे पट्‌टे पर

जांजगीर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हैचरी की संख्या बढ़ाने कलेक्टर ने दिए निर्देश
  • मत्स्य बीज तैयार करने समितियों का चयन कर दिया जाएगा प्रशिक्षण

जिले में मत्स्य पालन व्यवसाय को बढ़ावा देने हैचरी की संख्या बढ़ाने और निस्तारी तालाबों को छोड़कर शेष सभी तालाबों को मछली पालन के लिए पट्टे पर देने और मत्स्य बीज तैयार करने समितियों का चयन और उन्हें प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। कलेक्टर यशवंत कुमार ने कुलीपोटा के शासकीय हैचरी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने  मछली बीज उत्पादन के लिए प्रारंभ से लेकर अंत तक की प्रक्रिया की जानकारी ली। कलेक्टर ने मछली बीज तैयार करने जिले के कम से कम 10 मत्स्य सहकारी समितियों का चयन कर समिति के सदस्यों को प्रशिक्षण देने के निर्देश सहायक संचालक मत्स्य कंवर को दिए।

कुलीपोट के मत्स्य प्रक्षेत्र में हो रहा कब्जा 
कलेक्टर ने कुलीपोटा मत्स्य प्रक्षेत्र की भूमि पर ग्रामीणों द्वारा बेजा कब्जा करने और शासकीय सामग्रियों को ले जाने की शिकायत की गई। जिस पर कलेक्टर ने ऐसे असामाजिक तथ्यों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के निर्देश वहां उपस्थित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने मत्स्य प्रक्षेत्र की सीमावर्ती भूमि पर बेजा कब्जा की शिकायत पर कब्जा हटाकर  पौधारोपण करने के निर्देश सहायक संचालक को दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ  तीर्थराज अग्रवाल, सहायक संचालक मत्स्य तथा हैचरी के अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें