पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:मौका मिला फिर भी 5 दिन में केवल 138 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

अकलतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए पहले 18 प्लस उम्र के अति गरीबों को पहले मौका दिया। लेकिन लोगों ने इस अवसर का उपयोग नहीं किया। कापन में पांच दिनों में केवल 138 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई। गुरूवार से सरकार ने हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद अंत्योदय कार्डधारकों के वैक्सीनेशन पर रोक लगा दी।

विकासखंड में 5 हज़ार अंत्योदय राशन कार्डधारियों को वैक्सीन लगाई जानी थी। लेकिन ग्राम पंचायत पोड़ीदलहा के कोविड वैक्सीन सेन्टर में 1 मई को 10, 2 मई को 10, 3 मई को 10 एवं 4 मई को किसी ने नहीं लगवाई 5 मई को भी केवल 10 लोगों ने टीका लगवाया। यानि पांच दिनों में 40 लोगो द्वारा ही वैक्सीन लगवाई गई है। ग्राम पोड़ीदलहा की सरपंच अनिता भगत जायसवाल ने बताया कि गांव के पंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मितानिन द्वारा घर घर जाकर लोगो को जागरूक कर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए अपील करने के बाद भी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक नहीं हुए। इस सेंटर में मधुवा, पिपरसत्ती, अकलतरी, सांकर, चंगोरी, अमलीपाली, पिपरदा, चंदनिया एवं आसपास के अन्य ग्रामो के 18 से 45 वर्ष समूह के अंत्योदय राशन कार्ड धारी वैक्सीन लगवाना था। ग्राम कापन के वैक्सीन सेंटर में 2 मई से वैक्सीन लगाने की शुरुआत की गई थी , 2 मई को 19, 3 मई को 20, 4 मई को 29 एवं 5 मई को 30 लोगो सहित 98 लोगों द्वारा ही वैक्सीन लगवाई गई है।

18+ टीकाकरण अभी बंद
वैक्सीन लगवाने में भी आरक्षण को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी। इसके बाद हाई कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए सरकार द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया को गलत बताया था। इसके बाद सरकार ने अब अंत्योदय कार्डधारकों के वैक्सीनेशन पर रोक लगा दी है।

खबरें और भी हैं...