कोरोना का कहर:हर पांचवां व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिला, 54 की जांच में 10 पॉजिटिव

बाराद्वार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार को 30 लोगों को लगा टीका, 2390 को ही अब तक लगी वैक्सीन

नगर सहित क्षेत्र में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को सिविल डिस्पेंसरी में 54 लोगों की एंटीजन जांच हुई जिसमें 10 लोगों को संक्रमित पाया गया। यानि कोरोना का औसत 5.4 प्रतिशत है। यानि हर पांचवां व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

नगर के सिविल डिस्पेंसरी में 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड का टीका लगाने की शुरूआत की गई थी, जिसमें मंगलवार 27 अप्रैल तक 2420 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है एवं 30 मार्च से मंगलवार 27 अप्रैल तक 4258 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया हैं, जिसमें 285 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिविल डिस्पेंसरी में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है एवं एंटीजन टेस्ट भी लगातार जारी है। मरीजों को बुनियादी सुविधाएं नही मिल पा रही है।

कोरोना जांच कराने आए लोगों के द्वारा न ही सोशल डिसटेंसिंग का पालन किया जा रहा है एवं न ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पण्डाल या टेंट की व्यवस्था कराई जा रही है। जिसके कारण उन्हें घंटों चिलचिलाती धूप में बाहर खड़े रहना पड़ रहा है। इसके अलावा रोजाना एंटीजन किट एवं वैक्सीन की कमी के कारण दोपहर के बाद लोगों को बिना टेस्ट कराए ही वापस खाली हाथ लौटना भी पड़ रहा है, जिससे उन्हें दिक्कत हो रही है।

खबरें और भी हैं...