पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

1059 यात्रियों की कोरोना जांच में 62 मिले संक्रमित:रेलवे स्टेशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही बाहर से आने वाले लोगों की जांच

सक्तीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन में यात्रियों की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
स्टेशन में यात्रियों की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी।

नगर के रेलवे स्टेशन में बाहर से आने वाले यात्रियों की नियमित कोरोना जांच की जा रही है। बीते एक माह में ट्रेन की यात्रा करने वाले 1 हजार 59 लोगों की एंटीजन टेस्ट किए गए, जिनमें से सिर्फ 62 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं शेष सभी स्वस्थ्य लोगों के नाम, पता, मोबाइल नंबर का रिकार्ड मेंटेन किया जा रहा है।

दूसरे राज्यों से रेल यात्रा कर सक्ती स्टेशन उतरने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे से जांच शुरू होकर देर रात अंतिम ट्रेन आने तक जांच चलती है। जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां तैनात रहती है। वर्तमान व्यवस्था के तहत बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की ही जांच हो रही है। इसके अलावा जिन यात्रियों के पास सफर शुरू करने के 72 घंटे के अंदर का आरटी-पीसीआर का निगेटिव रिपोर्ट है, उनकी जांच भी नहीं की जा रही। दरअसल छत्तीसगढ़ समेत देश के अन्य राज्यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर प्रदेश के सभी स्टेशनों में अन्य राज्यों से पहुंचने वाले रेल यात्रियों की स्टेशन परिसर में ही जांच की जा रही है।

ब्लॉक के सभी गांव को सैनिटाइज करने की मांग
सक्ती | कोरोना का संक्रमण पूरे जांजगीर जिले के ग्रामीण इलाकों में भी अब प्रवेश कर चुका है। इसलिए ग्रामीण इलाकों को सैनिटाइज करने व ग्रामीणों को मास्क वितरण करने की मांग प्रदेश सह सचिव युवा कांग्रेस व जनपद सदस्य धर्मेंद्र सिंह ने जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिख कर की है। उन्होंने ब्लॉक के सभी ग्रामों को सैनिटाइज कराने व ग्रामीणों की मास्क वितरण करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...