यात्रीगण कृपया ध्यान दें:कल हीराकुंड एक्सप्रेस रहेगी रद्द, 05 दिसंबर को पुरी-वलसाड भी नहीं चलेगी; 'जवाद' तूफान के चलते रेलवे का फैसला

जांजगीर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चक्रवात तूफान की वजह से शुक्रवार को कोरबा- विशाखापटनम लिंक एक्सप्रेस रद्द रही। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
चक्रवात तूफान की वजह से शुक्रवार को कोरबा- विशाखापटनम लिंक एक्सप्रेस रद्द रही। (फाइल फोटो)

आंध्रप्रदेश और ओडिशा के तट पर संभावित चक्रवाती तूफान जवाद का असर अब ट्रेनों पर भी पड़ा है। इसी वजह से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से जांजगीर की तरफ से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को कैंसल किया गया है। इसके अलावा पुरी और ओडिशा की तरफ जाने वाली कई और ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित है।

रेलवे ने 03 दिसंबर को एक आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक विशाखापटनम से रवाना होकर अमृतसर को जाने वाली गाड़ी संख्या 20807 04 दिसंबर को कैंसल रहेगी। वहीं 05 दिसंबर को ओडिशा के पूरी से चलकर वलसाड को जाने वाली एक्स्रेस को भी रद्द किया गया है। इसी तूफान की वजह से शुक्रवार को कोरबा- विशाखापटनम लिंक एक्सप्रेस भी रद्द है। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

04 दिसंबर को टकराएगा

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक यह तूफान चार दिसंबर को ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा। इसके प्रभाव से उन क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। छत्तीसगढ़ में भी 3 से 6 दिसंबर के बीच तेज हवाओं और बारिश के आसार बन रहे हैं।अनुमान है कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश से लगे छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती जिलों में इसके प्रभाव से तेज हवाएं चलेंगी। कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...